हरियाणा को मिली दो ट्रेनों की सौगात, एक 12 मई से दौड़ेगी ट्रैक पर, जानें क्या रहेगा रूट

रेवाड़ी | हरियाणा के लोगों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है. जी हां, क्योंकि अब हरियाणा को एक साथ 2 ट्रोनों की सौगात मिलने वाली है. जिसमें से एक की शुरुआत तो 12 मई यानी आज से ही की जा रही है. दरअसल, रेल मंत्रालय ने मेरठ कैंट से श्री गंगानगर एक्सप्रेस वाया नई दिल्ली, गुरुग्राम, कोसली, चरखी दादरी, भिवानी, हिसार, सिरसा और भंटिडा एवं श्री श्री गंगानगर-दिल्ली जंक्शन एक्सप्रेस वाया भटिंडा, सिरसा, हिसार, भिवानी, चरखी दादरी, कोसली, रेवाड़ी और गुरुग्राम के संचालन की मंजूरी दे दी है. यानी की अब दिल्ली तक के लिए दो नई रेलगाड़ियों को मंजूरी मिल गई है.

यह भी पढ़े -   Flipkart Cooling Days Sale: पहली बार AC पर मिल रहा है इतना भारी डिस्काउंट, कम कीमत में आज ही घर लाए यह शानदार AC

RAIL TRAIN

दिल्ली के लिए सीधी मिलेगी गाड़ियां

इस मंजूरी के बाद अब लोगों को किसी तरह की समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा. इन रेलगाड़ियों के संचालन से लोगों को दो नई गाड़ियां दिल्ली के लिए सीधी मिल जाएगी. इसमें से एक रेलगाड़ी को 12 मई को सुबह 11 बजे कोसली स्टेशन से झंडी दिखाकर रवाना किया जाएगा.

बता दें कि इन दोनों रेलगाड़ियों के संचालन को लेकर उत्तर रेलवे एवं पश्चिम रेलवे ने नोटिफिकेशन जारी किया है. कोसली के विधायक का कहना है कि इन रेलगाड़ियों की शुरुआत को लेकर काफी लंबे समय से प्रयास जारी था जो अब पूरा हुआ है. अब कोसली क्षेत्र के लोगों को दिल्ली जाने की सुविधा मिल सकेगी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!