हरियाणा मे इस अस्पताल ने उठाया बड़ा कदम, बोले- ऑक्सीजन खत्म, तो नही होगी हमारी जिम्मेदारी

रेवाड़ी । अभी-अभी एक बड़ी खबर आई है जो प्रशासन के दावों की पोल खोलती नजर आ रही है. जहां एक ओर राज्य तथा केंद्र सरकारें इस बात का दावा करती हैं कि किसी भी प्रकार की,कोई भी कमी,किसी भी मरीज को नहीं होने दी जाएगी. सरकार की मानें तो ऑक्सीजन या अन्य मेडिकल सेवाओं की कोई कमी नहीं है.  फिर भी गाहे बगाहे ऐसी खबरें आती रहती हैं जो सरकार के दावों की कलई खोल के रख देती हैं.

ताजा मामला हरियाणा के रेवाड़ी से आया है. रेवाड़ी में अस्पताल प्रशासन मरीजों से एक अंडरटेकिंग साइन करवा रहे हैं जिसमें लिखा है “अस्पताल में ऑक्सीजन की भारी कमी हो गई है अगर ऑक्सीजन खत्म हो गई तो अस्पताल प्रशासन की कोई जिम्मेदारी नहीं होगी”

यह भी पढ़े -   हरियाणा सरकार का बड़ा फैसला, लॉकडाउन अवधि में घर ही मिलेगा राशन

panipat corona news

क्या है पूरा मामला

दरअसल हरियाणा के एक पत्रकार मनदीप पुनिया के टि्वटर हैंडल से एक खबर आई है जिसमें उक्त ख़बर का जिक्र किया गया है. उन्होंने एक नोटिस की तस्वीर साझा की है. जिसमें उपरोक्त बातों का जिक्र किया गया है. इस ट्वीट में सीएमओ हरियाणा और हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज को भी टैग किया गया है.

गौरतलब है कि हरियाणा में दिन-ब-दिन संक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे हैं. हरियाणा सरकार भी यह दावा करती आई है कि किसी भी हस्पताल में ऑक्सीजन की कमी नहीं रहने दी जाएगी. इससे पहले भी हरियाणा में लगभग एक दर्जन मरीजों की जान ऑक्सीजन की कमी के चलते जा चुकी है.

यह भी पढ़े -   बड़ी अपडेट: घर में आइसोलेट कोरोना संक्रमित को घर पर ही पहुंचाई जाएगी ऑक्सीजन

आज गुरुग्राम में हो चुकी है 6 मरीजों की मौत

इसी कड़ी में यदि बात करें गुरुग्राम की तो प्राप्त जानकारी के अनुसार आज सुबह एक निजी अस्पताल में 6 मरीजों ने ऑक्सीजन की कमी के चलते दम तोड़ दिया. गुरुग्राम के सेक्टर 56 स्थित कीर्ति अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी हुई जिसके कारण कोरोना संक्रमित 6 मरीज अपनी जान से हाथ धो बैठे.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!