रोहतक से हैरान कर देने वाला मामला आया सामने, पतियों की पुलिस से गुहार, पत्नी से बचा लो सरकार, जाने पूरा मामला

रोहतक | आपने अक्सर पतियों पर मारपीट से लेकर दहेज, उत्पीड़न,  शोषण और अन्य संगीन आरोप लगते हुए देखें है, लेकिन आप सभी लोग सुनकर हैरान रह जाएंगे कि पति भी पत्नियों के शोषण का शिकार हो रहे हैं. जो थानों में पहुंचकर पत्नियों से बचाने की गुहार लगा रहे हैं. पिछले 4 महीनों में जिले के महिला थाना समेत अन्य थानों में ऐसे करीब 15 मामले सामने आए हैं. जिसमें कुछ पतियों ने अपनी पत्नियों पर मारपीट करने का आरोप लगाया है. और किसी ने पुलिस से गुहार की है कि उसकी पत्नी उसे और बच्चों को समय नहीं देती. ऐसे मामलों में पुलिस द्वारा काउंसलिंग करके पति व पत्नी के बीच हुए विवाद को सुलझाने की कोशिश की जा रही है. लेकिन जिस तरह से दंपतियों के बीच छोटी-छोटी बातों को लेकर विवाद हो रहा है,  यह चिंता का विषय है.

यह भी पढ़े -   इस बार गांवों में भी घुसा कोरोना, 22 गांवों में बनाएं माइक्रो कंटेनमेंट जोन

POLICE 3

छोटी-छोटी बातों पर पत्नियां करती है मारपीट

वही शहर के खोखराकोट निवासी एक युवक ने पिछले महीने थाने में शिकायत दर्ज करवाई थी कि उसकी शादी 4 साल पहले हुई. शुरुआत के दिनों में तो सब कुछ ठीक-ठाक था, लेकिन अब पत्नी ने उसके साथ मारपीट शुरू कर दी है. अक्सर उसकी पत्नी छोटी-छोटी बातों को लेकर उसके साथ मारपीट करती रहती है. जिससे वह काफी तंग आ चुका है. हालांकि उसने मायके वालों को भी इस बारे में बताया है, लेकिन वह भी कुछ सुनने को तैयार नहीं है. वह पत्नी से अलग होना चाहता है. शिकायत के आधार पर पुलिस ने दोनों को बुलाया और दोनों में सुलह कराने के लिए फिलहाल पुलिस उनकी काउंसलिंग कर रही है.

यह भी पढ़े -   गार्ड की हिम्मत को देखकर दुम दबाकर भागे बदमाश, लुटने से बच गई बैंक देखे वीडियो

मोबाइल पर व्यस्त रहती है पत्नी

वही महम निवासी 35 वर्षीय युवक ने महिला थाने में शिकायत दर्ज करवाई है कि वह एक निजी कंपनी में नौकरी करता है, सुबह ड्यूटी पर जाता है और शाम को वापस लोटता है. उसकी पत्नी हर समय मोबाइल में ही व्यस्त रहती है, उसे और बच्चों को बिल्कुल भी समय नहीं देती. हर समय अपने मायके वालों से फोन पर बात करती रहती है. इसकी वजह से दोनों के बीच अक्सर झगड़े होते रहते हैं. वह अपनी पत्नी से अलग रहना चाहता है.

यह भी पढ़े -   लॉकडाउन की पहली सुबह रोहतक में रही अफरातफरी, बाजारों में दिखी भारी भीड़

पत्नी ने जीना कर रखा है दुश्वार

गांधी कैंप का रहने वाला युवक भी करीब 10 दिन पहले थाने में शिकायत लेकर पहुंचा था.उसने बताया कि उसकी शादी करीब 1 साल पहले हुई थी. शादी के बाद से ही उसकी पत्नी ने उसका जीवन दुश्वार कर रखा है. दिन में वह मजदूरी करता है और पत्नी सुबह – शाम  घर का काम उसे ही करवाती है. वह अपनी पत्नी से परेशान हो चुका है.उसकी शिकायत के आधार पर पुलिस ने पत्नी को बुलाया. पत्नी ने पुलिस की फटकार के बाद अपनी गलती मानी जिसके बाद पुलिस ने  दोनों को वापस घर भेज दिया.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!