रोहतक तक कब आएगी मेट्रो ट्रेन, बीजेपी सांसद अरविंद शर्मा ने दी अहम जानकारी

रोहतक | बीजेपी सांसद अरविंद शर्मा ने विशेष बातचीत में हरियाणा तक को कई अहम विषय पर जानकारी दी है. रोहतक से लोकसभा सांसद अरविंद शर्मा ने अहीर रेजिमेंट के गठन के संदर्भ में बताया कि वे इसका गठन करने के लिए तमाम प्रयास कर रहे हैं. इसके साथ उन्होंने रोहतक तक मेट्रो आने के बारे में भी अहम जानकारी दी है.

arvind sharma

रोहतक से लोकसभा सांसद अरविंद शर्मा ने एक सवाल के जवाब में कहा कि वे अहीर रेजिमेंट के गठन के लिए तमाम प्रयास कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि अहिरवाल रेजीमेंट किस लिए जरूरी है, इस संदर्भ में पार्लियामेंट में तथा मुख्यमंत्री को भी उन्होंने जानकारी दी है. इसके आगे उन्होंने बताया कि हरियाणा का अधिकतर इलाका बहादुर जवानों का है. इसलिए अहिर रेजीमेंट जरूरी है क्योंकि बहादुर जवान देश के लिए लड़ते हैं. इसके लिए वे अहिरवाल रेजिमेंट के गठन के लिए तमाम प्रयास कर रहे हैं.

सांसद अरविंद शर्मा ने कहा कि उन्होंने सांसद बनते ही बहादुरगढ़ से रोहतक तक मेट्रो चलाने के विषय को लगातार संसद में उठाया है. उन्होंने इस बात की जानकारी दी कि फिजिबिलिटी रिपोर्ट में कमी आने के कारण यह प्रोजेक्ट शुरू नहीं हो पाया. लेकिन उन्होंने कहा इसके लिए वे प्रयासरत हैं. जिसके फलस्वरुप हरियाणा में रैपिड ट्रांजैक्ट सिस्टम के तहत पहले फेज में दिल्ली से अलवर, दिल्ली से मेरठ, दिल्ली से पानीपत तक रैपिड मेट्रो चलेगी.

यह भी पढ़े -   गणतंत्र दिवस पर जींद पहुंचे डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने किए बड़े ऐलान, इन क्षेत्रों में होगा औद्योगिक विकास

उन्होंने बताया कि सेकंड फेज में दिल्ली से रोहतक को प्रोजेक्ट मिल गया है. जिसके तहत दिल्ली से रोहतक तक का सफर मात्र 35 से 40 मिनट में तय हो जाएगा. इस प्रोजेक्ट के तहत व्हाई बहादुरगढ़ से रोहतक तक आरटीएस सिस्टम के तहत रैपिड मेट्रो ट्रेन चलेगी. इसके साथ ही उन्होंने झज्जर को भी महत्वपूर्ण योजनाओं से जोड़ने की बात कही है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!