ऐलनाबाद उपचुनाव में जबरदस्त होगा चुनावी रण, दिग्गजों के बीच होगा कांटे का मुकाबला

Ellenabad By-Election: सिरसा | कुछ ही दिनों बाद ऐलनाबाद विधानसभा की सीट पर उपचुनाव होना है. प्रदेश की राजनीति के कई बड़े चेहरे चुनाव मैदान में उतरे हैं. किसान आंदोलन के बीच यह चुनाव कई मायनों में खास रहेगा.

ABHAY

ऐलनाबाद उपचुनाव में इनेलो, कांग्रेस और भाजपा-जजपा गठबंधन का त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिलेगा. इनेलो के प्रत्याशी अभय सिंह चौटाला, भाजपा-जजपा गठबंधन के प्रत्याशी गोविंद कांडा और कांग्रेस की तरफ से पवन बेनीवाल मैदान में है. इनेलो प्रमुख ओमप्रकाश चौटाला के जेल से बाहर आने के बाद उनकी देखरेख में हो यह पहला उपचुनाव हो रहा है.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में पंचायत चुनाव पर आया बड़ा अपडेट, 27 जनवरी 2022 को होगी अगली सुनवाई

इनेलो के प्रत्याशी अभय सिंह चौटाला लगातार कह रहे हैं कि उन्होंने किसानों की वजह से अपना इस्तीफा दिया था. इस उपचुनाव में अभय सिंह चौटाला की जीत या हार यह भी स्पष्ट कर देगी की किसानों का रुख किस तरफ है. इस चुनाव के नतीजों से सीएम मनोहर लाल, पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा, उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ और कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष कुमारी सैलजा की प्रतिष्ठा भी जुड़ी है. अभय चौटाला के सामने चौटाला परिवार के गढ़ को बचाने की चुनौती भी है.

बता दें कि चुनाव आयोग द्वारा उपचुनाव को लेकर कार्यक्रम के अनुसार ऐलनाबाद में मतदान 30 अक्टूबर को होगा. उपचुनाव के लिए उम्‍मीदवार आठ अक्टूबर तक नामांकन दाखिल कर सकेंगे. इसके बाद 11 अक्टूबर को नामांकन पत्रों की जांच होगी. उम्‍मीदवार 13 अक्टूबर तक अपने नाम वापस ले सकेंगे. 2 नवंबर को मतगणना होगी और उसी दिन रिजल्ट घोषित किया जाएगा.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में मंत्रिमंडल विस्तार 4 से 17 दिसंबर के बीच होने की संभावना, सीएम जल्द ले सकते हैं फैसला

 

 

 

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!