बॉलीवुड में धमाकेदार एंट्री के लिए तैयार हैं हरियाणा का छोरा कबीर दुहन, बटोर चुका है खुब वाहवाही

सोनीपत | सोनीपत के सबसे बड़े खलनायक के किरदार को फिल्मी पर्दे पर जीवंत कर जिलें के गांव कटवाल का देशी छोरा कबीर दुहन इन दिनों खुब वाहा वाही बटोर कर सुर्खियों में बना हुआ है. एमएक्स प्लेयर पर हाल ही में रिलीज हुई बेब सीरीज रामयुग में कबीर दुहन ने रावण के किरदार में अपनी अदाकारी से जान डाल दी है. कबीर बालीवुड इंडस्ट्री में तो ज्यादा नजर नहीं आएं हैं लेकिन साऊथ इंडस्ट्री में बड़ा चेहरा बनकर उभरे हैं.

kabir duhan

कबीर किक-2 ,वेदालाम, जिल, सरदार गब्बरसिंह, कंचना 3 समेत 37 फिल्मों में विभिन्न किरदारों को निभा कर साउथ इंडस्ट्री का चर्चित चेहरा बन चुके हैं. अभी उनकी हालिया बेब सीरीज रामयुग को एमएक्स प्लेयर पर 35 मिलियन से ज्यादा दर्शकों ने खुब पसंद किया है. अब कबीर दुहन बालीवुड इंडस्ट्री में धमाकेदार एंट्री करने के लिए तैयार हैं.

सन् 1987 में गोहाना के साधारण किसान परिवार में जन्मे कबीर बचपन से ही कुछ अलग करने का सपना संजोए हुए थे. डीयू यूनिवर्सिटी से साल 2008 में स्नातक की पढ़ाई करने के बाद कबीर ने अपने सपनों को साकार करने के लिए मॉडलिंग की दुनिया में कदम रखा. इसी बीच कबीर दुहन ने मिस्टर इंडिया में टाप टेन में जगह बनाईं. संघर्ष के शुरुआती दौर में उन्होंने कॉल सेंटर में भी नौकरी की. कबीर ने बताया कि संघर्ष के उस दौर में प्रसिद्ध फोटोग्राफर राहुल दत्ता ने उनकी बहुत मदद की.

यह भी पढ़े -   Sapna Choudhary ने देशी अवतार छोड़ जींस में कराया हॉट फोटोशूट, वीडियो देख फैंस के दिलों की बढ़ी धड़कने

कबीर ने बताया कि रामयुग में रावण के किरदार को निभाने के लिए वो इतने संजीदा थे कि उन्होंने इस किरदार की तैयारी के लिए रावण संहिता किताब पढ़कर बारिकी से अध्ययन किया. इस बेब सीरीज में रावण के किरदार को आधुनिक टच देना काफी चुनौतियों से भरा था लेकिन करीब ढाई महीने की तैयारी के बाद उन्होंने खुद को इसके लिए तैयार किया.

यह भी पढ़े -   टीवी एक्ट्रेस मुनमुन दत्ता को सुप्रीम कोर्ट से मिली बड़ी राहत, केवल हांसी में दर्ज मुकदमे पर जारी रहेगी सुनवाई

बिना गाडफादर बनाया मुकाम

कहते हैं कि फिल्म इंडस्ट्री में बिना गाडफादर पहचान बनाना इतना आसान नहीं है लेकिन इस कहावत को कबीर ने काफी हद तक झुठलाया है. कबीर ने बताया कि माया नगरी में गाडफादर के बिना शुरुआती दौर में बहुत दिक्कत उठानी पड़ी थी. साल 2010 में उन्होंने लैक्मे फैशन वीक आडिशन दिया. इस फैशन वीक में 250 से ज्यादा प्रतिभागियों में कबीर ने टॉप 6 में जगह बनाईं. इस दौरान उन्हें साऊथ अफ्रीका से भी काम के ऑफ़र मिलें.

यह भी पढ़े -   Sapna Choudhary ने देशी अवतार छोड़ जींस में कराया हॉट फोटोशूट, वीडियो देख फैंस के दिलों की बढ़ी धड़कने

एक सप्ताह में साइन की 11 फिल्में

कबीर ने साल 2015 में पहली तेलगु फिल्म’ जिल’ में विलेन के किरदार से कैरियर की शुरुआत की. इसके बाद साउथ की फिल्मों में बतौर विलेन वो दर्शकों की पहली पसंद बन गए. कबीर दुहन अपने काम की बदौलत पहले ऐसे अभिनेता बन गए जिन्होंने तमिल और तेलुगू में एक के बाद एक 11 साइन की.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!