कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन: हाईकोर्ट ने नौदीप कौर की मेडिको लीगल रिपोर्ट तलब की, हरियाणा सरकार ने समय मांगा

सोनीपत | हरियाणा पुलिस द्वारा गिरफ्तार की गई आंदोलनकर्ता नौदीप कौर की हाईकोर्ट में सुनवाई के दौरान मेडिकल रिपोर्ट पेश करने को कहा है. विदित है कि नौदीप कौर को सोनीपत पुलिस ने हत्या और अवैध वसूली के केस में 12 जनवरी को गिरफ्तार किया था जबकि नौदीप कौर का कहना है कि वह कुंडली औद्योगिक क्षेत्र में मजदूरों के लंबित वेतन के लिए मांग कर रही थी और उस पर सभी फर्जी केस लगाए गए है.

यह भी पढ़े -   हरियाणा सरकार का बड़ा फैसला रोडवेज और प्राइवेट बस सेवा अगले आदेशों तक बंद

navdeep

हरियाणा पुलिस ने 18 जनवरी को सोनीपत के न्यायिक मजिस्ट्रेट के आदेश पर उनका मेडिकल करवाया था. लेकिन कोर्ट में मेडिकल रिपोर्ट पेश न करने के कारण सुनवाई स्थगित कर दी गयी है. नौदीप ने कहा कि उसको पुलिस द्वारा प्रताड़ित किया जा रहा है. उसने नियमित जमानत की मांग की है. करनाल जेल में बंद नौदीप के पक्ष में देश विदेश से न्याय की मांग उठी है और इसी कड़ी में पंजाब महिला आयोग की अध्यक्षा मनीषा गुलाटी ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से भी मुलाकात की. अब इस केस में जस्टिस अवनीश ने 26 फरवरी की सुनवाई तय की है तथा हरियाणा सरकार को मेडिकल रिपोर्ट कोर्ट में पेश करने को कहा है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!