लड़कियों की शादी की उम्र बढ़ाने वाले कानून पर ओम प्रकाश चौटाला ने दिया ये भड़काऊ बयान

सोनीपत । हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और भारतीय राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष ओम प्रकाश चौटाला ने लड़कियों की शादी की उम्र बढ़ाने को लेकर एक विवादित बयान जारी कर दिया है. इसके साथ ही ओपी चौटाला जी ने वर्तमान सरकार के कार्यो पर भी जमकर निशाना साधा. उन्होंने एचपीएससी में हुए घोटाले को लेकर वर्तमान सरकार को लुटेरी सरकार बताया है. इसके साथ ही प्रदेश में बढ़ती बेरोजगारी और सरकारी नौकरियों में भर्ती घोटाले सरकार की सबसे बड़ी नाकामयाबी करार दी. उन्होंने कहा हमने रोजगार दिया तो हमे जेल भेज दिया गया और अब सरकार खुद युवाओ का रोजगार छीन रही है. साथ ही उन्होंने कांग्रेस पार्टी को भी षड्यंत्रकारी बताया.

Om Prakash Chautala

चौटाला ने दिया ये भड़काऊ बयान

दरअसल, इन दिनों हाल ही में जेल से रिहा होकर आये इनेलो सुप्रीमो ओम प्रकाश चौटाला देश के विभिन्न हिस्सों में घूम-घूमकर अपने सहयोगियों से मुलाकात कर रहे है. और इसी बीच कल यानि रविवार को ओपी चौटाला सोनीपत पहुंचे थे. जहां उन्होंने सरकार के कार्यो की निंदा करने के बीच लड़कियों की शादी 18 से बढ़कर 21 साल करने वाले कानून को लेकर जब सवाल पूछा गया तो चौटाला जी ने कहा -हमारे यहां एक कहावत है त्रिया तेरह मर्द अट्ठारह यानि लड़की तेरह साल की बालिग मानी जाती है और लड़का अट्ठारह.

जबकि हमारे देश के कानून के अनुसार आज भी लड़कियों के बालिग होने की आयु 18 वर्ष निर्धारित है. चौटाला जी के अनुसार सरकार का ये फैसला गलत है. आगे उन्होंने कहा -“सरकार के पास अब और तो कुछ करने को है नहीं। करने वाला काम तो ये सरकार कर नहीं रही है. अच्छे कानून बनाने की बजाय सरकार अन्य फालतू बातों पर जोर डाल रही है.

यह भी पढ़े -   हरियाणा सरकार ने प्रीति भारद्वाज का बढ़ाया कार्यकाल, जाने विस्तार से

इसके साथ ही चौटाला ने वर्तमान भाजपा और जजपा सरकार समेत कांग्रेस पार्टी पर भी जमकर बयानबाजी की. उन्होंने कहा -“जब साल 2005 में हमारी सरकार गई थी उस समय कांग्रेस ने हमारे ऊपर आरोप लगाया था कि हमने युवाओ को गलत ढंग से नौकरी दी थी. इसके साथ ही उन्होंने हरियाणा सरकार द्वारा पारित भूमि अधिग्रहण कानून पर भी सवाल उठाये. और इसे वर्तमान सरकार के किसान विरोधी होने का उदाहरण बताया। चौटाला जी का कहना है वो लगातार प्रदेश के सभी इलाकों से सभी 36 बिरादरी का सहयोग मिल रहा है. और समाज का हर वर्ग इस सरकार से परेशान है. और जल्द ही इस सरकार को हराने का काम हो रहा है.

यह भी पढ़े -   पड़ोसी पर नजर रखकर 500 से 10,000 तक कमाएं, हिसार नगर निगम का अब तक का सबसे बड़ा ऑफर

यहां 36 बिरादरी के लोग आपस में मिल-जुलकर रहते हैं, लेकिन भाजपा देश व प्रदेश में जातपात का जहर घोल रही है. परंतु अब लोगो को उनकी सच्चाई समझ में आ चुकी हैं. यही कारण है कि पहले राजस्थान व मध्यप्रदेश के उपचुनावों में भाजपा को जनता ने सबक सिखाया और अब उत्तर प्रदेश के चुनाव में जनता भाजपा को सत्ता से बाहर करेगी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!