भारत के इस गेंदबाज ने किया कमाल, वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच जीतने के बाद कह दी ये बड़ी बात

स्पोर्ट्स डेस्क | भारत के युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को लगता है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में उन्हें गेंदबाजी की विविधता का फायदा मिला, खासकर धीमी गति की गेंदों का और उन्होंने यादगार वापसी की. अर्शदीप ने चार ओवर में 24 रन देकर दो विकेट लिए. उन्होंने इस महीने की शुरुआत में साउथम्प्टन में इंग्लैंड के खिलाफ अपना पहला टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेला था.

Arshdeep SIngh Cricketer

अर्शदीप ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘यह एक अच्छा अनुभव था. मैं अपने प्रदर्शन से खुश हूं. टीम के जीत दर्ज करने से खुशी दोगुनी हो गई. मैं बहुत दिनों बाद खेल रहा था. मैं केवल पारस (म्हाम्ब्रे) सर के साथ काम करके अपनी गेंदबाजी में सुधार करना चाहता हूं. मुझे लगता है कि चीजों को सरल रखना, विकेट का ज्यादा इस्तेमाल करना, धीमी गेंदों का इस्तेमाल करना और यॉर्कर का इस्तेमाल करना मेरे लिए फायदेमंद साबित हुआ.

मुझे अपने रोल के बारे में पता था

भारत के लिए अपना दूसरा मैच खेलने वाले अर्शदीप ने कहा कि वह टीम में अपनी भूमिका जानते हैं. उन्होंने कहा, ‘मैं अपनी भूमिका और जिम्मेदारियों से अच्छी तरह वाकिफ हूं. टीम प्रबंधन और कप्तान दोनों ने मुझे एक गेंदबाज के रूप में मेरी भूमिका के बारे में बताया था. इससे मुझे अपनी भूमिका के बारे में स्पष्टता और आत्मविश्वास मिला और फिर मैंने उसी के अनुसार अपनी रणनीति तय की. भुवी भाई (भुवनेश्वर कुमार) ने दूसरी तरफ से दबाव बनाए रखा. इससे मुझे विकेट लेने में मदद मिली.

यह भी पढ़े -   आईपीएल के पहले से ही थे चोटिल: आते ही नई गेंद से छा गए दीपक चाहर; 4 बॉल पर लिए दो विकेट

मायर्स को आउट कर हिसाब चुकता किया

अर्शदीप के पहले ओवर में काइल मायर्स ने छक्का और चौका लगाया. लेकिन यह गेंदबाज चौथी गेंद पर बदला लेने में सफल रहा. अर्शदीप ने कहा, ‘वह (मायर्स) शुरू से ही आक्रामक खेल रहा था और ऐसे में वह बाउंसर पर लंबा शॉट खेल सकता था. मुझे लगा कि मुझे इस तरह की गेंदबाजी करनी चाहिए और मुझे इसका फायदा मिला.

यह भी पढ़े -   आज ही के दिन धोनी ने किया था संन्यास का ऐलान, पढ़े कप्तान एमएस धोनी के रिकार्ड्स

कार्तिक ने भी टीम के लिए अहम पारी खेली

23 वर्षीय गेंदबाज ने दिनेश कार्तिक की भी सराहना की, जिनकी तेजतर्रार पारी ने भारत को छह विकेट पर 190 रन का मजबूत स्कोर बनाने में मदद की. जवाब में वेस्टइंडीज आठ विकेट पर 122 रन ही बना सकी. इस तरह भारत ने पांच मैचों की सीरीज में 68 रन से जीत दर्ज कर शुरुआती बढ़त बना ली. अर्शदीप ने कहा, ‘डीके (कार्तिक) भाई ने शानदार पारी खेली और गेंदबाजों को बचाव के लिए अच्छा स्कोर दिया. एक गेंदबाजी इकाई के रूप में हमने सही क्षेत्रों में गेंदबाजी की.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!