Commonwealth Games 2022: भारत की शानदार शुरुआत, 21 साल के छोरे ने जीता पदक

स्पोर्ट्स डेस्क, Commonwealth Games 2022 | कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारत की शानदार शुरुआत हुई है. इंडिया के लिए 21 साल के वेटलिफ्टर संकेत महादेव सारगर ने अपने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए सिल्वर मेडल जीतकर पदक तालिका में हिंदुस्तान का नाम शामिल कर दिया है. कुल 248 किलोग्राम भार उठाते हुए उन्होंने भारत की झोली में इस प्रतियोगिता का पहला पदक डालने का काम किया है.

Sanket Mahadev Sargar

क्लीन एंड जर्क के दूसरे प्रयास में चोटिल होने के बावजूद भी उन्होंने तीसरा प्रयास किया और भारत को गोल्ड दिलाने के लिए जोर लगाया. 55 किलोग्राम भारवर्ग के इवेंट में मलेशिया के मोहम्मद हनीक ने 249 किलोग्राम भार उठाते हुए स्वर्ण पदक जीता जबकि 225 किलोग्राम भारवर्ग उठाकर श्रीलंका के इसुरू कुमार ने रजत पदक जीता. पहली बार इस टूर्नामेंट में खेलने उतरे संकेत ने शानदार खेल का मुआवना पेश किया लेकिन चोटिल होने की वजह से उन्हें सिल्वर मेडल से ही संतोष करना पड़ा.

क्लीन एंड जर्क में हुए चोटिल

अपने पहले ही प्रयास में इंडियन स्टार ने 135 किलोग्राम भारवर्ग उठाकर शानदार प्रदर्शन दिखाया. दूसरे प्रयास में उन्होंने 138 किलोग्राम भार उठाया लेकिन जर्क के बाद वह संतुलन खो बैठे और उनकी कोहनी मुड़ गई. इसके बाद डॉक्टर और जूरी के सदस्यों ने आकर उनका मेडिकल चेकअप किया और उसके बाद उनको तीसरे प्रयास की अनुमति दी. इस प्रयास में वह भार उठाने में कामयाब नहीं रहे और दर्द से जुझते नजर आएं.

यह भी पढ़े -   हरियाणा सरकार का बड़ा फैसला, चौथे स्थान पर आने वाले खिलाड़ियों को मिलेंगे 15 लाख

एक किलोग्राम से चूके गोल्ड मेडल

कुल 248 किलोग्राम भार उठाकर सिल्वर मेडल जीतने वाले संकेत सिर्फ एक किलोग्राम भार से गोल्ड मेडल जीतने से चूक गए. अगर वह चोटिल नही होते तो निश्चित तौर पर भारत के लिए कॉमनवेल्थ गेम्स में स्वर्ण पदक जीत लेते. वहीं उनकी इस उपलब्धि पर देशभर में खुशी का माहौल है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!