ओलम्पिक में फिर दिखेंगी हरियाणा की चौधर, अभी तक जगह बनाने वाले सभी छह म्हारे पहलवान

सोनीपत । एक बार फिर ओलम्पिक खेलों में हरियाणवी पहलवानों का दबदबा देखने को मिलेगा. ओलम्पिक में अभी तक जगह बनाने वाले सभी 6 पहलवान हरियाणा से हैं. ओलम्पिक का टिकट पक्का करने वालों में म्हारी बेटियां बेटों से कम नहीं है. अभी तक शामिल 6 पहलवानों में से तीन महिला पहलवान है. बजरंग पूनिया, दीपक पूनिया,रवि दहिया,विनेश फोगाट पहले ही ओलम्पिक का टिकट पक्का कर चुके हैं. अब सोनम मलिक व अंशु मलिक ने भी ओलम्पिक खेलों के लिए अपनी जगह पक्की कर ली है. इसके साथ ही सोनम व अंशु सबसे कम उम्र में क्वालीफाई करने वाली पहलवान बन गई है,जो कि इतिहास में दर्ज हो गया है.

यह भी पढ़े -   पुजारी की करतूत: हाथ देखकर संकट बता दूंगा...झांसे में मंदिर पहुंची दिल्ली की महिला तो किया दुष्कर्म

anshu malik sonam malik

पहलवान बजरंग पूनिया, दीपक पूनिया, रवि दहिया, विनेश फोगाट पहले ही टोक्यो ओलम्पिक का टिकट कटा तैयारियां में जुटें हुए हैं. वहीं कजाकिस्तान में चल रहे एशियन ओलम्पिक क्वालीफायर में सोनीपत की रहने वाली सोनम मलिक ने 62 किलों व जींद की रहने वाली अंशु मलिक ने 57 किलों भारवर्ग में दमदार खेल दिखाते हुए ओलम्पिक का टिकट पक्का कर लिया. दोनों ही पहलवान किसान परिवारों से ताल्लुक रखती है और जिंदगी में काफी जूझते हुए इस मुकाम तक पहुंची है. वहीं दोनों के ओलम्पिक क्वालीफाई करने के साथ ही हरियाणा के नाम एक उपलब्धि यह जुड़ गई है कि अभी तक जितने भी पहलवान ने ओलम्पिक का टिकट पक्का किया है, वह सभी हरियाणा के रहने वाले हैं.

यह भी पढ़े -   खुलासा: संयुक्त किसान मोर्चा को दो मई से थी सामूहिक दुष्कर्म की जानकारी, अब कही ये बात

सोनम व अंशु ने ओलम्पिक के लिए क्वालीफाई कर लिया है और देश में महिला कुश्ती जिस तरह से काफी अच्छी हो रही है,वह खुशी की बात है. अन्य पहलवान भी अच्छा प्रदर्शन कर रही है और उनके पास भी ओलम्पिक के लिए क्वालीफाई करने का मौका है. – कुलदीप मलिक,चीफ कोच, महिला कुश्ती

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!