हरियाणा के लाल को मिला पैरालंपिक टोक्यो का टिकट, हरविंदर सिंह ने बताया अपना लक्ष्य

Casino

कैथल, हरियाणा | 23 अगस्त से 5 सितंबर तक टोक्यो में पैरालंपिक खेल होने हैं. बता दें कि पैरालंपिक की आर्चरी प्रतियोगिताओं के लिए भारत के 5 खिलाड़ियों का चयन हुआ है. इन मे से 1 गांव अजीत नगर कस्बा गुहला,  कैथल  निवासी हरविंदर सिंह का नाम भी शामिल है. टोक्यो में पैरा आर्चरी के रिकवर इवेंट में खेलने वाले हरविंदर सिंह हरियाणा के एकमात्र खिलाड़ी है.

tokyo olympics

हरियाणा के लाल को मिला पैरालंपिक का टिकट

बता दें कि इसके अलावा रिकवरी इवेंट में उत्तर प्रदेश निवासी विवेक चिकारा, कंपाउंड इवेंट में जम्मु कश्मीर निवासी राकेश कुमार, राजस्थान निवासी श्याम सुंदर और उतरप्रदेश निवासी ज्योति का चयन हो गया है. हरविंदर सिंह इस समय सोनीपत कैंप में पैरालंपिक की तैयारी कर रही हैं.

साथ ही, उन्होंने बताया कि 17 जून को सोनीपत में टोक्यो पैरालंपिक में चयन को लेकर ट्रायल हुए थे. वही इससे पहले 25 जनवरी को सोनीपत में दुबई में होने वाले विश्व रैंकिंग के लिए ट्रायल हुए थे. इसके लिए 8 खिलाड़ियों का चयन हुआ था. 21 से 27 फरवरी तक दुबई में हुई इस विश्व रैंकिंग प्रतियोगिता में हरविंदर ने टीम इवेंट में गोल्ड हासिल किया था. इससे पहले 2019 में नीदरलैंड में हुई प्रतियोगिता में पैरालंपिक का कोटा जीता था.

यह भी पढ़े -   इंटरनेशनल मास्टर एथलीट मान कौर की जिंदगी की दौड़ पूरी, पीएम मोदी रह चुके हैं फिटनेस के मुरीद

हरविंदर ने बताया कि उनका अब एक ही लक्ष्य है पैरालंपिक में देश के लिए गोल्ड मेडल हासिल करना. इसके लिए वह कड़ा अभ्यास कर रहे हैं. प्रतियोगिता होने तक वे यहां रहेंगे और इस दौरान वह परिवार के किसी सदस्य से भी नहीं मिलेंगे. बता दें कि हरविंदर सिंह देश के पहले तीरंदाज है जिन्होंने 2018 में इंडोनेशिया में हुई एशियन पैरा गेम्स में भारत के लिए रिकवर इवेंट में गोल्ड मेडल हासिल किया था. वे छे बार देश का अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रतिनिधित्व कर चुके हैं. एशियन पैरा चैंपियनशिप 2019 में कांस्य पदक हासिल किया था.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!