हरियाणा के लाल ने हॉकी मैच में किया कमाल, अंतिम क्षण में गोल बचाकर टीम को दिलाई जीत

नई दिल्ली । टोक्यो ओलंपिक के मैदान में पहले दिन पुरुष हॉकी टीम ने जीत के साथ खाता खोल दिया है. टीम की जीत में कुरुक्षेत्र के हॉकी खिलाड़ी सुरेंद्र कुमार पालड़ ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. मैच के अंतिम क्षणों में पोस्टि की जिम्मेदारी संभाल रहे सुरेंद्र ने विरोधी टीम को मिले पेनल्टी कॉर्नर की बॉल को रोककर उसके बीच से क्लियर किया.

OLYMPIC NEWS

भारतीय टीम के खिलाड़ियों की चौकसी से विरोधी टीम पेनल्टी कॉर्नर को गोल में नहीं बदल पाई और भारत ने न्यूजीलैंड को तीन से दो से हराकर पहला मैच जीत लिया.

यह भी पढ़े -   किसानों की आवाज बुलंद करते हुए राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने केन्द्र सरकार पर साधा निशाना, MSP पर कानून बनाने की मांग

मैच के दौरान बढ़ती रहीं धड़कनें

भारतीय हॉकी टीम का मैच देखते हुए खेल प्रेमियों और ओलंपियन सुरेन्द्र कुमार पालड़ के परिवार के सदस्यों की धड़कने लगातार बढ़ती रहीं. मैच के हर गुजरते पल के साथ ही उनकी बेचैनी बढ़ती गयी. मैं जब अंतिम क्षण में पहुँच गया, तो विरोधी टीम न्यूजीलैंड को पेनल्टी कॉर्नर मिल गया. इस पेनल्टी कॉर्नर को रोककर भारतीय खिलाड़ियों ने जीत की शुरुआत की.
ओलंपियन सुरेंद्र के पिता मलखान सिंह, उसकी माता नीलम बाई, नरेंद्र ने पड़ोसी महेंद्र और गुड़िया के साथ बैठकर टीवी पर पूरा मैच देखा. सुरेंद्र के भाई नरेंद्र ने कहा कि भारतीय टीम का प्रदर्शन शानदार रहा.

मैच देखने के लिए सुबह स्टेडियम की छुट्टी

सुरेन्द्र कुमार पाल ने कुरुक्षेत्र के दौरान आचार स्टेडियम के खेल मैदान से अपने खेल की शुरुआत की थी. कुरुक्षेत्र के सुरेंद्र का मैच देखने के लिए सुबह के समय स्टेडियम की भी छुट्टी की गई थी. हॉकी खिलाड़ियों के साथ साथ खेल प्रशिक्षकों ने भी घर पर बैठकर हॉकी मैच का पूरा आनन्द लिया था. हालांकि कोर सोहनलाल ने बताया कि टीम पूरी लय में है. ब्रिटेन के पहला गोल करने के बाद टीम ने लगातार दबाव बनाते हुए बढ़त बनाई और जीत दर्ज करवाई है. रोज़ टीम के सामने हमारे डिफेंडर मजबूती के साथ खड़े रहे.

यह भी पढ़े -   IPL 2021: चेन्नई सुपर किंग्स ने चौथी बार जीती आईपीएल ट्राफी, देखें स्कोरकार्ड

बता दें कि भारतीय टीम ने हॉकी खेल में ही नहीं, जबकि क्रिकेट जैसे तमाम खेलों में भी प्रभुत्व बनाई हुई है. भारत के वीर खिलाड़ी कई खेलों में विदेशों में नाम रोशन कर चूके हैं. आज भारत का नाम खेलों के मामले में बहुत ऊपर पहुँच चुका है. ऐसे में भारत के लोगों को वीर खिलाड़ियों के ऊपर गर्व महसूस कर रहे हैं.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!