टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने के बाद नीरज चोपड़ा पर हो रही है पैसों की बरसात, अब तक इतना मिला इनाम

नई दिल्ली । भारत के भाला फेक एथलीट नीरज चोपड़ा ने टोक्यो ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतकर इतिहास रच दिया. उनकी इस जीत का जश्न पूरा देश और सरकार मना रही है. इसके लिए नीरज को देश भर से बधाई संदेश दिए जा रहे हैं. वहीं दूसरी और ओलंपिक में इस ऐतिहासिक जीत पर नीरज को बड़े-बड़े इनाम देने की घोषणा की जा रही है.

Neeraj Chopra

अलग अलग राज्यों की तरफ से नीरज चोपड़ा  को दिए जा रहे है इनाम

  • टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने के बाद हरियाणा सरकार ने सबसे पहले ईनाम की घोषणा की. मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने 6 करोड रुपए पुरस्कार के रूप मे देने का ऐलान किया . इसके अलावा उन्हें ए क्लास की नौकरी से भी नवाजा.
  • पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह भी नीरज की स्वर्णिम सफलता से बेहद खुश है. उनके अनुसार नीरज का पंजाब से गहरा नाता है और उनके गोल्ड मेडल जीतने पर पूरे पंजाब को गर्व है. सीएम अमरिंदर सिंह ने नीरज को 2 करोड रुपए का पुरस्कार देने का ऐलान किया.
  • टोक्यो ओलंपिक में भाला फेंक स्पर्धा में नीरज के गोल्ड मेडल के बाद मणिपुर सरकार ने भी उन्हें एक करोड रुपए देने का ऐलान किया.
  • वहीं भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने भी नीरज को एक करोड रुपए पुरस्कार के तौर पर देने का फैसला किया. इसके अलावा बीसीसीआई टोक्यो में पदक जीतने वाले दूसरे भारतीय एथलीटों को भी पुरस्कृत करेगी. बोर्ड द्वारा रजत पदक जीतने वालों को 50 50 लाख रुपये, जबकि कांस्य पदक जीतने वालों को 25लाख रुपए दिए जायेंगे.
  • आईपीएल टीम चेन्नई सुपर किंग ने भी नीरज चोपड़ा को एक करोड रुपए का इनाम देने की घोषणा की. सीएसके का कहना है कि उन्हें भारतीय होने के नाते नीरज चोपड़ा पर गर्व है. साथ ही चेन्नई सुपर किंग 8758 नंबर की स्पेशल जर्सी बनाएगा.
  • नीरज के टोक्यो ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतने के बाद इंडिगो ने भी उन्हें खास तोहफा दिया. कंपनी ने नीरज को पूरे 1 साल के लिए फ्री टिकट देने का ऐलान किया.
  • ऑटोमोबाइल कंपनी महिंद्रा ग्रुप चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने नीरज चोपड़ा को एक्सयूवी 700 इनाम के तौर पर देने की घोषणा की. बता दें कि एक ट्विटर यूजर ने आनंद महिंद्रा से नीरज को एक्सयूवी देने को कहा जिसके बाद ग्रुप चेयरमैन ने हामी भर ली. नीरज चोपड़ा को xuv700 पुरस्कार के रूप में दी जाएगी.
यह भी पढ़े -   CSK vs KKR IPL 2021 FINAL: शानदार होगी फाइनल की जंग, किसके सिर सजेगा चैंपियन का ताज

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!