अगले 2-3 घंटों में हरियाणा में बादल गरजेगा और बरसेगा, इन जिलों में होगी जबरदस्त बारिश

हिसार | जुलाई महीने में ही हरियाणा राज्य के भीतर दूसरी बार मानसून की सक्रियता बनी है. जिस कारण राज्य के मौसम में लगातार परिवर्तन देखने को मिल रहा है. शनिवार की रात से ही राज्य का मौसम लगातार अपनी करवटें बदल रहा है और कई इलाकों में हल्की-फुल्की बारिश भी हुई है. तमाम मौसम वैज्ञानिकों और मौसम विज्ञान विभाग द्वारा राज्य के परिवर्तनशील मौसम की जानकारी पूर्वानुमान रिपोर्ट के माध्यम से साझा की जा रही है. कुछ ही देर पहले कृषि मौसम विज्ञान विभाग हिसार द्वारा करीब 4:00 बजे अगले कुछ घंटों के लिए अल्प अवधि मौसम पूर्वानुमान रिपोर्ट जारी की है.

यह भी पढ़े -   बारिश नें अभी से करवाया गुलाबी ठंड का एहसास, किसानों को सता रही है फसलों की चिंता

barish

हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय हिसार के कृषि मौसम विज्ञान विभाग अध्यक्ष डॉ. मदन खिचड़ द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, अगले 2-3 घंटों में राज्य के कई जिलों में तेज हवाओं और गरज चमक के साथ बूंदाबांदी, कुछ इलाकों में हल्की बारिश की भी संभावना बनी हुई है.

कृषि मौसम विज्ञान विभाग द्वारा अपनी पूर्वानुमान रिपोर्ट में कुछ जिलों के नाम भी दिए गए हैं. जिसमें भिवानी, चरखीदादरी, हिसार,जींद, रोहतक, झज्जर, महेंद्रगढ़, रेवाडी, गुरुग्राम, मेवात, फरीदाबाद, पलवल व इसके आसपास के इलाके शामिल है. कृषि मौसम विभाग हिसार द्वारा हरियाणा राज्य के मौसम में परिवर्तन की पल-पल की पूर्वानुमान रिपोर्ट जारी की जा रही है ताकि राज्य के लोगों को आगामी मौसम की जानकारी रहे.

हिसार (एचएयू) के कृषि मौसम विभाग ने राज्य के मौसम में होने वाले परिवर्तन की पूर्वानुमान जानकारी पहले ही साझा कर दी थी. मौसम विभाग द्वारा बताया कि बंगाल की खाड़ी में एक ओर कम दबाव का क्षेत्र बनने से प्रदेश में शनिवार रात से मानसून की सक्रियता फिर से बढ़ने की संभावना है. इस कारण गरज-चमक व तेज हवाओं के साथ 18 से 21 जुलाई के बीच बारिश होने के आसार हैं. इस दौरान कुछ क्षेत्रों में तेज व भारी बारिश हो सकती है. आगे आने वाले कुछ दिनों में हरियाणा के भीतर मॉनसून प्रभावी रूप से सक्रिय रहेगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!