Haryana Mausam News: हरियाणा में 6 और 7 अप्रैल को हल्की बारिश की संभावना, जाने मौसम अपडेट

हिसार । हरियाणा में लगातार मौसम में बदलाव (Haryana Mausam News) देखने को मिलेगा. मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि 3 अप्रैल की रात से पश्चिमी विक्षोभ अपना असर दिखाना शुरू करेगा, जिससे 6, 7 अप्रैल को प्रदेश के उतर पूर्वी जिलों में हल्की बारिश हो सकती है. यही नहीं, अगले चार-पांच दिनों में तापमान में पांच डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट देखने को मिलेगी. हालांकि पश्चिमी विक्षोभ का असर कम होने पर तापमान में फिर से बढ़ोतरी होगी.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में मौसम ने ली करवट, तेज आंधी के साथ बारिश व गिरे ओले

barish

मौसम वैज्ञानिक जेपी विश्वकर्मा ने बताया कि हवा का रुख बार -बार बदल रहा है. विशेषकर शाम ढलने के बाद हवा का रुख उतरी हो जाने से राजधानी समेत हरियाणा के अधिकतम व न्यूनतम तापमान (Haryana Mausam News) में गिरावट देखने को मिल सकती है. सुबह के बाद हवा की दिशा दक्षिणी पश्चिमी होने से दिन का तापमान बढ़ भी रहा है.

यह भी पढ़े -   Weather Update: अगले 2 घंटों में हरियाणा और दिल्ली के इन इलाकों में होगी बारिश

मौसम विशेषज्ञ का कहना है कि अफगानिस्तान से जम्मू-कश्मीर की तरफ बढ़ रहे पश्चिमी विक्षोभ के कारण शनिवार रात से ही मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा. वीरवार की रात से विंड पैटर्न भी बदल गया है.इस कारण रविवार रात से ही तेज हवाओं व गरच के साथ  बारिश की संभावना है. सोमवार को भी ऐसा ही मौसम रहने की उम्मीद है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!