Haryana Weather News: हरियाणा में बढ़ने लगा है तापमान, इस बार गर्मी करेगी परेशान

चंडीगढ़ | हरियाणा में जैसे-जैसे तापमान (Haryana Weather News) बढ़ रहा है, उसके साथ -साथ लोगों की परेशानियां बढ़ रही है. प्रदेश के कई हिस्सों में सोमवार को,  लोगों को काफी गर्मी का एहसास हुआ. वहीं मौसम विभाग की मानें तो इस बार सर्दी की तरह गर्मी भी ज्यादा पड़ेगी. इससे पहले पश्चिमी विक्षोभ की बारिश की वजह से मौसम सुहावना बना हुआ था. जिसकी वजह से लोगों को गर्मी से राहत मिली हुई थी. अब फिर से गर्मी बढ़ने वाली है.

यह भी पढ़े -   अगले तीन घंटो में धूल भरी आंधी के साथ इन जिलों में होगी बारिश, ओलावृष्टि का भी अलर्ट

GARMI

आने वाले दिनों में तापमान बढ़ने से बढ़ेगी गर्मी 

प्रदेश में पिछले दिनों में 5 एमएम बारिश के कारण सर्द हवाएं चली,  जिसकी वजह से लोगों को गर्मी से राहत मिली. यह बारिश किसानों के लिए भी काफी फायदेमंद रही, क्योंकि फसलों को सिंचाई की आवश्यकता थी. ऐसे में बारिश का आ जाना फसलों के लिए काफी अच्छा रहा. पहले इतनी बारिश जनवरी महीने में देखने को मिली थी. उसके बाद अभी देखने को मिली है. लेकिन अब दोबारा से पिछले तीन-चार दिनों से तापमान में बढ़ोतरी होने लगी है.

यह भी पढ़े -   हरियाणा के अटेली में दिखा कुदरत का विकराल रूप, भारी ओलावृष्टि से फसलों को भारी नुकसान

मौसम विभाग (Haryana Mausam News) के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ व साइक्लोनिक सरकुलेशन के आंशिक प्रभाव के कारण राज्य में मार्च के महीने में तेज हवाओं के साथ हल्की बूंदाबांदी दर्ज की गई. अब राज्य में आने वाले दिनों में मौसम खुश्क रहने की संभावना है. अबकी बार मौसम का मिलाजुला असर होने के कारण फसल की पैदावार भी मिली जुली सी ही है. 1 सप्ताह के अंदर ही ज्यादातर जिलों में गेहूं की फसल की कटाई भी शुरू हो जाएगी. ज्यादा गर्मी के कारण सरसों की फसल की कटाई हरियाणा में लगभग की जा चुकी है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!