हरियाणा में मौसम ने ली करवट, तेज आंधी के साथ बारिश व गिरे ओले

हिसार । पिछले कुछ दिनों से पूरे हरियाणा में मौसम में लगातार बदलाव देखने को मिल रहा है. कभी तेज धूप तो कभी घने बादल दिखाई देते हैं. मौसम में हो रहे इस बदलाव का प्रभाव वीरवार को दोपहर के समय देखने को मिला. वातावरण में अचानक से तेज आंधी चलने लगी और आकाश में बादल छा गए. हल्की बूंदाबांदी आरंभ हो गई. दोपहर के समय हुई बूंदाबांदी से टेंपरेचर में गिरावट दर्ज की गई. हरियाणा के हिसार जिलों के साथ-साथ कई जिलों में बूंदाबांदी हुई. हरियाणा के फतेहाबाद जिले में और भूना गांव में ओले भी गिरे. हल्के ओले गिरे थे जो कुछ समय पश्चात बंद हो गए. इससे फसलों को कोई नुकसान नहीं हुआ.

यह भी पढ़े -   Weather in Haryana: हरियाणा में आज और कल बरसेंगे बादल, 17 जून के बाद मानसून होगा कमजोर

BARISH

बुधवार को अधिकतम टेंपरेचर 38 डिग्री सेल्सियस नोट किया गया. वीरवार दोपहर को आई बारिश के बाद अब टेंपरेचर 34 डिग्री सेल्सियस हो गया है. इसके साथ ही न्यूनतम टेंपरेचर में भी गिरावट दर्ज की गई है. बुधवार को न्यूनतम टेंपरेचर 26 डिग्री सेल्सियस था तो वीरवार को न्यूनतम टेंपरेचर 23 डिग्री सेल्सियस रहा. तापमान में वृद्धि होने की वजह से लोग अपने घरों में ही दुबक कर बैठे हुए थे लेकिन बारिश के बाद तापमान में गिरावट आई और लोग अपनी छतों पर दिखाई दिए.

मौसम विशेषज्ञों के अनुसार अगले 2 दिनों तक मौसम परिवर्तनशील रहेगा. 7 मई और 8 मई को टेंपरेचर में बदलाव होंगे और बारिश की संभावना है. मौसम विशेषज्ञों के अनुसार 7 मई को 2 एमएम बारिश हो सकती है. इसके अतिरिक्त तेज आंधी की भी आशंका है. अगले 2 दिनों तक अधिकतम टेंपरेचर 32 से 34 डिग्री सेल्सियस तक रहेगा. मौसम विशेषज्ञों के अनुसार 9 मई और 10 मई को मौसम पूर्ण रूप से साफ रहेगा. 10 मई को मौसम फिर से बदलेगा.

यह भी पढ़े -   पानीपत में मौसम बना रहेगा सुहावना, आने वाले 3 दिन बादल छाने और बारिश की संभावना

फतेहाबाद के भुना गांव के रहने वाले सुरजीत सिंह, लक्ष्मण दास, सुरेश और धांगड़ गांव के किसान रामस्वरूप और रमेश के अनुसार कुछ दिनों पहले ही नहरों में पानी आया था. ऐसी स्थिति में नरमे की बिजाई अभी अभी की थी. लेकिन यदि बारिश हुई तो फसलों को नुकसान हो सकता है. आज वीरवार को तो हल्की बारिश हुई है जिससे ज्यादा कोई नुकसान की खबर नहीं है. किसानों ने कहा कि कुछ स्थानों पर थोड़े समय तक ओले भी गिरे लेकिन ओलों की संख्या बहुत कम थी और ओले हल्के भी थे जिससे नुकसान नहीं हुआ.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!