हरियाणा में येलो अलर्ट: 29 मई तक पड़ेगी तेज गर्मी, 30 और 31 को अंधड़ व बूंदाबांदी

चंडीगढ़ | हरियाणा प्रदेश में 30 व 31 मई को फिर से मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा. मौसम विभाग ने इस समयावधि के दौरान अंधड़ और बूंदाबांदी का येलो अलर्ट जारी किया है. इससे पहले प्रदेश में 29 मई तक तापमान में बढ़ोतरी से लोगों को गर्मी का एहसास होगा. इधर नौतपा शुरू होने के दूसरे ही दिन बुधवार को अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस के आसपास पहुंच गया.

यह भी पढ़े -   कपास उत्पादकों के लिए कृषि विभाग ने जारी की जरूरी एडवाइजरी, दी यह सलाह

weather mausam dhup

प्रदेश में सर्वाधिक तापमान हिसार में 41.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. भिवानी को छोड़कर प्रदेश के ज्यादातर जिलों में अधिकतम तापमान बढ़कर 40 डिग्री सेल्सियस के पार रहा. भिवानी का तापमान 39.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. पूरे दिन लगभग पांच किलोमीटर प्रति घंटा की गति से गर्म हवाएं चलीं.

पूरे दिन तेज चिलचिलाती धूप का सामना करना पड़ा. एचएयू के कृषि मौसम विज्ञान विभाग ने प्रदेश में 29 मई तक मौसम खुश्क व गर्म रहने की संभावना जताई है. दिन के तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिलेंगी और बीच-बीच में धुल भरी तेज हवाओं की संभावना जताई गई है. इस दौरान अधिकतम तापमान बढ़कर 43 डिग्री सेल्सियस के पार जा सकता है. इसके बाद मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!