बारिश का कहर: भारी बारिश से हरियाणा में बने बाढ़ जैसे हालात, आज भी इन 6 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी

हिसार ।  हरियाणा में हो रही मॉनसून बारिश अब लोगों के लिए आफत का कारण बन रही है. प्रदेश में बीते सोमवार से हो रही लगातार बारिश की वजह से अब स्थिति गंभीर बनती जा रही है जिससे लोगों को कई समस्याओं और परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. मौसम विभाग द्वारा आगामी दिनों में प्रदेश के मौसम को लेकर ताजा अपडेट सामने आया है.

weather barish

19 जुलाई सोमवार की सुबह से ही हरियाणा के लगभग सभी जिलों में जबरदस्त रूप से मानसूनी बारिश हुई. लगातार हो रही बारिश से प्रदेश के कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात हो गई. लोगों के घरों तक में पानी घुस गया. बारिश से हुए जलभराव के कारण लोगों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. सड़कों पर कई फीट तक पानी भर गया जिससे सड़कों पर घंटो जाम लगा रहा. अंडरपास भी पानी से भर गए हैं. कई जगह सड़कों के धसने के कारण यातायात बुरी तरह से प्रभावित रहा. दिनभर बारिश से नुकसान की भयावह करने वाली तमाम तस्वीरें भी सामने आई.

यह भी पढ़े -   मौसम अलर्ट: आज और कल हरियाणा होगा पानी-पानी, इन जिलों में भारी बारिश की संभावना

बारिश से हुआ भारी नुकसान

बारिश के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से कई जगह से भारी नुकसान की खबरें भी सामने आई. ढाणा गांव में आसमानी बिजली गिरने से किसान राजपाल की भैंस की मौत हो गई. वही सिहमा खंड के गांव खामपुरा में आकाशीय बिजली गिरने से खामपुरा में एक पशुपालक के तीन पशुओं की मौत हो गई. गांव बदनारा में पीछे से आ रहे बारिश के पानी से लगभग 250 एकड़ में खड़ी धान की फसल डूब चुकी है और किसानों को हजारों रुपये प्रति एकड़ का नुकसान हो रहा है. कई लोगों के तो घर तक टूट गए.

छह जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी

मौसम विभाग की मानें तो अगले 24 घंटों में हरियाणा के बारिश का कहर जारी रहेगा. प्रदेश के 6 जिलों में ऑरेंज अलर्ट तक जारी किया गया है जिसमें चरखी दादरी, सोनीपत, रोहतक, झज्जर, गुरुग्राम‌ और रेवाडी शामिल हैं. 6 जिलों में 200 एमएम से ज्यादा बारिश होने की संभावना हैं. कृषि मौसम विज्ञान विभाग हिसार के जारी आंकड़ों के मुताबिक, हरियाणा में सबसे अधिक सोनीपत में सर्वाधिक 614 एमएम बारिश हुई है. वहीं, बहादुरगढ़ में 15 घंटे के अंतराल में 253 मिली मीटर बारिश दर्ज की गई है. प्रदेश में बारिश से बिगड़ते हालातों को देखते हुए आपदा प्रबंधन की टीमों को भी अलर्ट मोड पर रखा गया है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!