कई राज्यों में आज प्री-मॉनसून बारिश, हरियाणा में 16 को संभव

नई दिल्ली । मध्य व पूर्व भारत के कई हिस्सों में दो दिन से साइक्लोनिक सर्कुलेशन बने हैं. एक पूर्वी उत्तर प्रदेश तथा बिहार सीमा पर और दूसरा मध्य प्रदेश व छत्तीसगढ़ सीमा पर है. बादलों की एक रेखा छत्तीसगढ़ से महाराष्ट्र, तेलंगाना से कर्नाटक तक बनी है. इससे पूर्वी यूपी, बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़, पूर्वी-दक्षिणी मप्र, महाराष्ट्र के विदर्भ-मराठवाड़ा, ओडिशा, तेलंगाना और कर्नाटक में प्री- मानसून बारिश की स्थिति बन गई है.

यह भी पढ़े -   Weather Update: अगले 2 घंटों में हरियाणा और दिल्ली के इन इलाकों में होगी बारिश

Barish Image

प्री-मानसूनी मौसम में 40 डिग्री से ज्यादा तापमान होने पर दोपहर बाद तेज हवा चलती है और शाम को गरज-चमक – आंधी के साथ बारिश होती है. मौसम विभाग के मुताबिक रविवार शाम तक इन इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. उसके बाद दो दिन तक मौसम की स्थिति पूरे मध्य व पूर्वी भारत में सामान्य हो जाएंगी. कश्मीर व लद्दाख से लगातार पश्चिमी विक्षोभ गुजर रहे हैं. 15 अप्रैल को पश्चिमी विक्षोभ के बाद साइक्लोनिक सर्कुलेशन बनेगा. 16-17 अप्रैल को दिल्ली, हरियाणा, पश्चिमी यूपी के तमाम इलाकों में गरज व तेज हवाओं के साथ बारिश की संभावना है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!