अगले 2 से 3 घंटे में हरियाणा में बरसेंगे बादल, इन जिलों में होगी जबरदस्त बारिश

Casino

चंडीगढ़ | हरियाणा राज्य में मानसून जबरदस्त रूप से सक्रियता दर्ज करवा रहा है. बीते दो-तीन दिनों से राज्य के भीतर जमकर बारिश हुई है. जिसे राज्य के तापमान में भी कमी देखने को मिली है. प्रदेश के परिवर्तनशील मौसम की जानकारी मौसम विभाग द्वारा लगातार दी जा रही है. कुछ ही देर पहले भारत मौसम विज्ञान के चंडीगढ़ केंद्र के द्वारा संयुक्त रुप से हरियाणा-पंजाब के मौसम को लेकर अल्प आयु पूर्वानुमान जारी किया है.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में अगस्त की शुरुआत बारिश के साथ, अगले 3 घंटों में इन जिलों में भारी बारिश की संभावना

BARISH

भारत मौसम विज्ञान विभाग के चंडीगढ़ मौसम केंद्र की ओर से जारी मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक, हरियाणा और पंजाब के कई इलाकों के ऊपर बारिश के बादल छाए हुए हैं और लगातार नए बादलों का निर्माण हो रहा है. जिसके चलते अगले दो-तीन घंटों में दोनों राज्यों के कई जिलों में गरज चमक के साथ जबरदस्त मानसूनी बारिश होने की संभावनाएं हैं. मौसम विभाग द्वारा कुछ ग्राफिक्स और आंकड़े भी जारी किए गए हैं जिनका अध्ययन करने पर ज्ञात होता है कि वातावरण में बारिश के लिए अनुकूल परिस्थितियां बनी हुई है.

IMD Chandigarh की रिपोर्ट में पंजाब-हरियाणा के कुछ जिलों के नामों की लिस्ट भी जारी की है. जिलों की लिस्ट में अंबाला, पंचकूला, चंडीगढ़, हिसार, भिवानी, सिरसा, फतेहाबाद, कुरुक्षेत्र, कैथल, फाजिल्का, मुख्तसर, भटिंडा, मनसा जिला और इनके आसपास के इलाके शामिल हैं. तमाम मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि हरियाणा राज्य में आगामी कुछ दिनों तक मॉनसून सक्रिय रहेगा. यानी अगले दो-तीन दिन प्रदेश के भीतर बारिश का मौसम बना रहेगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!