अगले 3 घंटों में हरियाणा के कई जिलों में बारिश, देखिए जिलों की लिस्ट

Casino

हिसार | हरियाणा राज्य का मौसम लगातार परिवर्तनशील बना हुआ है. हालांकि मॉनसून अभी देश के उत्तर-पूर्वी राज्यों में सक्रिय है. बीते दिन उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में मानसूनी बारिश देखने को मिली. लेकिन मौसम विभाग का स्पष्ट तौर पर कहना है कि हरियाणा, पंजाब, राजस्थान और दिल्ली के अधिकतर इलाकों में दक्षिणी-पश्चिमी मानसून की रफ्तार काफी धीमी है. इन इलाकों में बड़े स्तर पर मानसून बारिश की परिस्थितियां नहीं बन पा रही है.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में अगस्त की शुरुआत बारिश के साथ, अगले 3 घंटों में इन जिलों में भारी बारिश की संभावना

weather barish

प्रदेश में मौसम की वर्तमान स्थिति की जानकारी देते हुए चौधरी चरण सिंह कृषि विश्वविद्यालय के मौसम विज्ञान विभाग द्वारा अल्प अवधि पूर्वानुमान जारी किया है. जारी पूर्वानुमान के मुताबिक, राज्य में अगले कई जिलों और इलाकों में तेज हवाओं और गरज चमक के साथ हल्की बूंदाबांदी या बारिश हो सकती है.

कृषि मौसम विज्ञान विभाग द्वारा कुछ इलाकों और जिलों की सूची भी जारी की गई है, जिसमें अगले तीन घंटों बाद तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने जिन जिलों का नाम सूची में चिन्हित किया हैं उसमें चंडीगढ, पंचकूला, अंबाला, यमुनानगर, करनाल, कुरुक्षेत्र, कैथल, पानीपत तथा इनके आसपास के इलाके शामिल है.

यह भी पढ़े -   Haryana Weather Update: हरियाणा में मानसून मेहरबान, कुछ ही देर में कई जिलों में भारी बारिश की संभावना

हरियाणा में मई के अंतिम सप्ताह और जून के शुरुआत से ही मौसम करवटें बदलते रहा. प्रदेश के कई जिलों में हल्की बारिश के बाद मौसम सुहाना रहा तो कई जिले गर्मी से तप रहे हैं. मौसम विभाग की जारी सूचना के मुताबिक, राज्य के कई इलाकों में प्री मानसून बारिश भी हो रही है. जुलाई के पहले हफ्ते में राज्य में मानसून पहुंचने की भी संभावनाएं जताई जा रही है. जानकारी के लिए बता दें कि केरल के तटीय क्षेत्रों में मानसून की बारिश हो चुकी है और अब मॉनसून धीरे-धीरे अन्य राज्यों की तरफ रुख कर रहा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!