हरियाणा के इन जिलों में अगले तीन घंटे में बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

हिसार । हरियाणा के कुछ जिलों में मौसम बदलने वाला है.  इन जिलों और आसपास के क्षेत्रों में कहीं-कहीं धूल भरी हवाएं चलने की संभावना है.चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय हिसार की तरफ से यह सूचना दी गई है कि हरियाणा के कुछ इलाकों में अगले 2 से 3 घंटों में गरज व चमक के साथ बूंदाबांदी या हल्की बारिश होने की संभावना है.

यह भी पढ़े -   हरियाणा के इन जिलों में अगले 3 घंटे में बारिश की संभावना, जाने जिलों के नाम

barish 3

पिछले कुछ दिनों में हरियाणा में दिन के तापमान में बढ़ोतरी हुई है ऐसे में यदि हल्की बूंदाबांदी भी होती है तो यह आम नागरिकों को राहत पहुंचाने वाली खबर हो सकती है. अगले 2 से 3 घंटों में हिसार,फतेहाबाद,भिवानी,महेंद्रगढ़,रेवाड़ी, झज्जर,जींद व कैथल जिलों में मौसम करवट लेगा

 क्या कहना है मौसम विभाग के अध्यक्ष का

चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के कृषि मौसम विभाग के अध्यक्ष डॉ मदन लाल खिचड के अनुसार हरियाणा में पिछले कुछ दिनों से पश्चिमी हवाएं चल रही हैं जिसके कारण तापमान बढ़ रहा है. मौसम विभाग की माने तो हरियाणा में 4 से 6 मई के बारिश होने की संभावना बताई गई है.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में मौसम ने ली करवट, तेज आंधी के साथ बारिश व गिरे ओले

 किसानों को सलाह

ऐसे बदलते मौसम को ध्यान में रखते हुए किसानों को यह सलाह दी गई है कि उन्हें अपनी गेहूं की कटाई व कढ़ाई जल्दी से पूरी कर लेनी चाहिए. किसानों को फसल के बंडल अच्छे तरीके से बांधने चाहिए ताकि यदि तेज हवाएं भी चले तो ये ना उड़ें. हल्की बारिश की संभावना को देखते हुए नरमा की बिजाई के लिए खेत में नमीं बनाए रखें.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!