हरियाणा में तेज आंधी के बाद बरसात, आज भी मौसम खराब रहने की आशंका

चंडीगढ़ । मंगलवार को हरियाणा और पंजाब में मौसम में अचानक से बदलाव देखने को मिला. मंगलवार को दोनों राज्यों में दोपहर के वक्त तेज आंधी चली और फिर बारिश आरंभ हो गई. इससे पहले सोमवार को हरियाणा के ज्यादातर भागों में कड़ी धूप रहने की वजह से अधिकतम टेंपरेचर में वृद्धि देखी गई.

BARISH 2

सबसे अधिक टेंपरेचर गुरुग्राम में रहा जो 40 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इसके विपरीत अंबाला का अधिकतम टेंपरेचर हरियाणा में सबसे कम रहा, जो 36.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. न्यूनतम टेंपरेचर की बात करें तो हरियाणा में सबसे अधिक न्यूनतम टेंपरेचर गुरुग्राम में रहा जो 20.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. हिसार में न्यूनतम टेंपरेचर 17.1 डिग्री सेल्सियस नोट किया गया.

यह भी पढ़े -   गुरमीत राम रहीम की पैरोल को लेकर सरकार असमंजस मे, मां के इलाज के लिए लगा चुके हैं कई बार अर्जी

मंगलवार से ही मौसम विभाग ने हरियाणा में पश्चिमी विक्षोभ के आंशिक प्रभाव के दिखाई देने के बारे में कहा था. पश्चिमी विक्षोभ और राजस्थान के ऊपर बनने वाले साइक्लोनिक सरकुलेशन की वजह से पश्चिमी व उत्तरी जिलों में 20 अप्रैल और 21 अप्रैल को तेज हवाओं के चलने और बादलों के छाए रहने के साथ-साथ हल्की वर्षा या बूंदाबांदी होने की आशंका है. 22 अप्रैल से मौसम सामान्य हो जाएगा.

यह भी पढ़े -   सुरक्षित हरियाणा शुरू: हरियाणा में फिर एक सप्ताह के लिए बढ़ी सख्ती, अनिल विज ने दी जानकारी

हरियाणा के विभिन्न शहरों का टेम्प्रेचर

स्थान – अधिकतम – न्यूनतम
अंबाला –  36.4    19.4
भिवानी –  38.0    19.9
हिसार –   38.0     17.1
करनाल –  37.0    16.4
नारनौल –  39.5    18.0
रोहतक –  38.3    19.2
सिरसा –    37.3     20.1
गुरुग्राम  –  40.0    20.5

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!