तेज हवाओं के साथ हरियाणा के मौसम का मिजाज बदला, जाने कैसा रहेगा मौसम

नई दिल्ली । हरियाणा में होली के दिन सुबह से ही तेज हवाओं के साथ मौसम का मिजाज अचानक बदल गया. गर्म और तेज हवाओं से जहां लोगों को गर्मी का एहसास हुआ. वही खेतों कों लेकर किसानों की चिंता बढ़ने लगी है.

badal cloud

इन स्थानों  पर जारी किया गया भारी बारिश का अलर्ट

बता दें कि गेहूं की फसलों में तेज हवाओं से गिरने का डर सता रहा है, कई स्थानों पर तो सरसों की फसलों की कटाई का भी समय चल रहा है. तेज हवाओं ने किसानों को परेशान कर दिया है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार बंगाल की खाड़ी में बन रहे मजबूत निम्न हवा के क्षेत्र के कारण नॉर्थ ईस्ट इंडिया राज्य में 2 अप्रैल तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. हरियाणा में आने वाले 3 दिनों में तेज हवाओं के साथ तापमान में बढ़ोतरी होने की आशंका है.

यह भी पढ़े -   हरियाणा: मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट, इन दो दिनों में तेज बारिश की संभावना

तापमान में लगातार बदलाव जारी

आईएमडी के अनुसार दक्षिण असम, मेघालय,त्रिपुरा, मिजोरम में आज तेज बारिश हो सकती है. अगर राजधानी दिल्ली की बात करें, तो होली पर दिल्ली के तापमान मे बढ़ोतरी दर्ज की गई. होली के दिन दिल्ली का तापमान 38 डिग्री तक रहा, वही स्काईमेट वेदर रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली में अगले 3 दिनों के लिए प्रतिदिन के तापमान में 2 डिग्री सेल्सियस तक वृद्धि देखने को मिल सकती है.

यह भी पढ़े -   Weather Update: अगले 2 घंटों में हरियाणा और दिल्ली के इन इलाकों में होगी बारिश

मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार अगले 4 से 5 दिनों में तापमान में 5 डिग्री तक बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है. अप्रैल के दूसरे पखवाड़े में हरियाणा में लू का प्रकोप शुरू हो सकता है. मौसम में लगातार उतार-चढ़ाव जारी है. अब धीरे-धीरे रात का तापमान भी बढ़ने लगा है. प्रदेश में न्यूनतम तापमान सबसे अधिक सिरसा में 18 डिग्री सेल्सियस रहा, जो कि सामान्य तापमान से 4 डिग्री सेल्सियस अधिक है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!