Weather Update: हरियाणा में कल शाम से बदलेगा मौसम, इन जिलों में हो सकती है बारिश

करनाल । गेहूं खरीद के सीजन के बीच मौसम (Haryana Weather) में बदलाव होने से किसानों की चिंता बढ़ रही है. किसानों को बारिश होने की चिंता सता रही है. मौसम विशेषज्ञों के अनुसार यह स्थिति 16 अप्रैल को देखी जा सकती है, लेकिन बारिश की संभावना कम है. इसके बाद 17 व 18 अप्रैल को बारिश के आसार हैं. ऐसे में किसानों को फसल के सुरक्षित भंडारण की सलाह दी गई है. साथ ही कहा गया है कि यदि किसान 16 अप्रैल की रात से गेहूं को मंडियों में ले जाएं तो बारिश से बचाव के लिए तिरपाल की व्यवस्था जरुर करे.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में मौसम ने ली करवट, तेज आंधी के साथ बारिश व गिरे ओले

BARISH 2

राष्ट्रीय डेयरी अनुसंधान संस्थान की जिला कृषि मौसम सेवा के कृषि विज्ञान केंद्र से मिली जानकारी के अनुसार उत्तर पश्चिम भारत में हवा का दबाव कम हो रहा है, जिसके कारण प्रतिकूल मौसम की परिस्थितियां उत्पन्न हो रही है. इससे करनाल हिसार, भिवानी, अम्बाला सहित हरियाणा के कई जिलों में मौसम में बदलाव के आसार हैं.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में कल से होगा मौसम में बदलाव, बारिश के साथ तापमान में गिरावट

16 अप्रैल की शाम से मौसम (Weather Update) में बदलाव देखने को मिल सकता है. 17 व 18 अप्रैल को गरज के साथ बुंदाबांदी और कुछ क्षेत्रों में बारिश की प्रबल संभावना है. एमडीआर आई की जिला कृषि मौसम सेवा के विशेषज्ञों ने सलाह दी है कि किसान अभी फलदार पौधों व सब्जियों में पानी न लगाएं. अपनी फसल का सुरक्षित भंडारण करें. बारिश से गेहूं की फसल को बचाने के लिए मंडी में तिरपाल आदि साथ रखें.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!