हरियाणा में आज से फिर बदलेगा मौसम, इस दिन तक हल्की बारिश की संभावना

चंडीगढ़ | हरियाणा में पश्चिमी विक्षोभ का असर अभी कम नहीं हुआ है. आने वाली 15-16 मार्च तक इसका असर बना रहेगा जिसके कारण मौसम (Haryana Weather) में भी लगातार बदलाव देखा जा सकता है. बीती रात तेज हवाओं के साथ कही कही बुंदाबांदी हुईं और कई जिलों में हुई ओलावृष्टि से अब किसानों की चिंता बढ़ गई है.रात के तापमान में 3 डिग्री की गिरावट देखने को मिली.मौसम विभाग की मानें तो 11 मार्च रात्रि से 13 मार्च के बीच गरज चमक के साथ प्रदेश में हल्की बारिश होने की संभावना बनी रहेगी. 14 मार्च को मौसम परिवर्तन शील रहने व 15 मार्च से मौसम के खुश्क रहने की संभावना है.

यह भी पढ़े -   येलो अलर्ट जारी: हरियाणा में आज फिर बदलेगा मौसम, गरज चमक के साथ होगी बूंदाबांदी

BARISH 2

बता दें कि 7 मार्च से पश्चिम विक्षोभ के आंशिक प्रभाव से मौसम (Haryana Weather) में बदलाव व तापमान में गिरावट नजर आई है. बुधवार को हिसार का अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.रात का तापमान सामान्य से 3.5 डिग्री सेल्सियस अधिक दर्ज किया गया. कृषि मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो 11 मार्च से मौसम फिर बदल सकता है.

यह भी पढ़े -   हरियाणा: मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट, इन दो दिनों में तेज बारिश की संभावना

किसानो को सलाह (Haryana Weather)

कृषि वैज्ञानिकों का कहना है कि मौसम में बदलाव की संभावना को देखते हुए फसलों विशेषकर गेहूं की सिंचाई को 2-3 दिन तक रोक लें. हवाएं चलने की संभावना को देखते हुए अगेती सरसों की फसल जो पककर तैयार है,2-3 दिन तक कटाई ना करें. यदि फसल काट ली है तो बंडलों को अच्छी तरह से बांधे ताकि हवा चलने पर उड़ ना पाए. हल्की बारिश व हवा चलने की संभावना को देखते हुए अगले 2 दिनों तक फसलों में स्प्रे ना करें.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!