SBI खाता धारकों के लिए अच्छी खबर- फ्री में मिल रहे हैं ₹2 लाख, जल्द करें यह काम

नई दिल्ली । SBI इंश्योरेंस कवरेज,सार्वजनिक क्षेत्र के सबसे बड़े एसबीआई के ग्राहकों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है. बता दे कि एसबीआई अपने ग्राहकों को फ्री ₹2 लाख का फायदा दे रहा है. RuPay डेबिट कार्ड का इस्तेमाल करने वाले सभी जन धन खाता धारको को ₹200000 तक का मुफ्त एक्सीडेंटल कवर दे रहा है. बता दें कि जिन ग्राहकों का प्रधानमंत्री जनधन योजना के तहत खाता 28 अगस्त 2018 तक खोला गया था, उन्हें जारी किए गए RuPay PMJDY कार्ड पर ₹100000 की बीमा रकम मिलेगी.

यह भी पढ़े -   अजीबो-गरीब: शख्स ने गाय को बाइक पर बैठाकर यूं कराई सैर, जुगाड़ देखकर उड़ जाएंगे आपके होश

State Bank of India

एसबीआई के ग्राहकों को मिलेंगे ₹200000 

वही 28 अगस्त 2018 के बाद जारी किए गए RuPay कार्ड पर ₹200000 तक का एक्सीडेंटल कवर बेनिफिट मिलेगा. प्रधानमंत्री जनधन योजना एक ऐसी योजना है जिसके तहत देश के गरीबों का खाता जीरो बैलेंस पर बैंक,पोस्ट ऑफिस और राष्ट्रीयकृत बैंकों में खोला जाता है. इस योजना के तहत ग्राहकों को कई तरह की सुविधाएं दी जाती है. कोई भी व्यक्ति डॉक्यूमेंट को जमा करके ऑनलाइन या बैंक जाकर जनधन खाता खोल सकता है. इसके अलावा कोई भी अपना सेविंग बैंक अकाउंट जनधन में कन्वर्ट करवा सकता है. क्लेम पाने के लिए आपको सबसे पहले फॉर्म भरना होगा. इसके साथ ओरिजिनल डेथ सर्टिफिकेट या प्रमाणित प्रति लगानी होगी. वही एफ आई आर की ओरिजिनल या सर्टिफाइड कॉपी अटेच करें. साथ ही पोस्टमार्टम रिपोर्ट और एफएसएल रिपोर्ट भी होनी चाहिए. नॉमिनी का नाम और बैंक डिटेल पासबुक की कॉपी सहित जमा करानी है.

यह भी पढ़े -   SBI ने ग्राहकों के लिए जारी की एडवाइजरी, भूलकर भी ना उठाए इस तरह के फोन

जरूरी डॉक्यूमेंट्स 

1. इंश्योरेंस क्लेम फॉर्म.

2. मृत्यु प्रमाण पत्र की एक कॉपी.

3. कार्डधारक और नामांकित व्यक्ति की आधार की कॉपी.

4. अगर मौत दूसरे कारण से हुई हो तो रासायनिक विश्लेषण या एफएसएल रिपोर्ट के साथ पोस्टमार्टम रिपोर्ट की कॉपी.

5. दुर्घटना का विवरण देते हुए प्राथमिकी या पुलिस रिपोर्ट की मूल या प्रमाणित कॉपी.

यह भी पढ़े -   दिल्ली में इस दिन से खुलेंगे स्कूल-कॉलेज और सरकारी दफ्तर , सरकारी कर्मचारियों के लिए जारी किए जरुरी दिशानिर्देश

6. कार्ड जारी करने वाले बैंक की ओर से अधिकृत हस्ताक्षरकर्ता और बैंक स्टैंप द्वारा विधिवत हस्ताक्षरित घोषणा पत्र.

7. इसमें बैंक अधिकारी का नाम और ईमेल आईडी के साथ संपर्क विवरण दिया जाना चाहिए.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!