SBI बैंक ग्राहकों के लिए खुशखबरी, अब घर बैठे मिलेगा 35 लाख रुपये तक का लोन

नई दिल्ली, SBI Loan | स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) के ग्राहकों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है. जी हां, अगर आप भी लोन लेने का प्लान बना रहे थे तो यह खबर आपके लिए ही है. SBI बैंक ने सोमवार को यह ऐलान किया कि अब योनो प्लेटफॉर्म पर 35 लाख रुपये तक का पर्सनल लोन मिल सकता हैं. दरअसल, बैंक ने रियल टाइम एक्सप्रेस क्रेडिट सुविधा की शुरुआत की है. हालांकि, इसका फायदा सिर्फ कुछ ही ग्राहकों को मिलेगा. तो चलिए जानते हैं कि वह कौन से ग्राहक है जिन्हें इसका लाभ मिलेगा.

State Bank of India

बैंक के अनुसार, वेतनभोगियों के लिए पर्सनल लोन की एक्सप्रेस क्रेडिट सुविधा अब डिजिटल अवतार में आ गई है. यानी अब ग्राहक इसका फायदा योनो एप के जरिए उठा सकेंगे. यह पूरी तरह से पेपरलेस सुविधा होगी.

इन ग्राहकों को नहीं जाना पड़ेगा बैंक

जो ग्राहक इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं उनमें स्टेट गवर्नमेंट और डिफेंस सर्विसेज के कर्मचारी शामिल है. यानी इन ग्राहकों को पर्सनल लोन के लिए SBI के ब्रांच जाने की जरुरत नहीं है. क्रेडिट चेक, योग्यता और अन्य डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन जैसे काम अब घर बैठे किए जा सकेंगे.

बैंकिंग सुविधा को सरल बनाने का प्रयास

इसी क्रम में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के चेयरमैन दिनेश खारा का कहना है कि, ‘हमें अपने योग्य वेतनभोगी ग्राहकों के लिए रियल टाइम एक्सप्रेस क्रेडिट लोन की सुविधा की शुरुआत योनो पर करके खुशी हो रही है. एक्सप्रेस क्रेडिट के जरिए ग्राहक डिजिटल, पेपरलेस और आसानी से लोन की प्रक्रिया पूरी कर पाएंगे. हम SBI में लगातार टेक्नालॉजी के जरिए ग्राहकों के लिए बैंकिंग सुविधा को सरल बनाने का प्रयास कर रहे हैं.’

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!