अपनी पुरानी कार को अच्छी कीमत पर बेचना चाहते है, तो आज ही करे इन जरूरी टिप्स को फॉलो

ऑटोमोबाइल | यदि आप अपनी पुरानी कार को बेचकर नई कार खरीदना चाहते हैं, तो आज की यह खबर आपके लिए काफी अहम होने वाली है. आज हम आपको इस खबर में कुछ ऐसे टिप्स के बारे में बताएंगे, जिन्हें जानकर आप अपनी पुरानी कार को अच्छी कीमत में बेच सकते हैं. आपकी पुरानी कार को खरीदने के लिए यदि कोई ग्राहक आता है, तो आप उसे कुछ एक बार टेस्ट ड्राइव करने के लिए जरूर बोले.

old maruti 800

कार बेचने से पहले इन बातों का अवश्य रखें ध्यान

  • कार की टेस्ट ड्राइव कर लेने से ग्राहक को भी कार की कंडीशन के बारे में जानकारी मिल जाएगी. इसके साथ-साथ वह कार के परफॉर्मेंस और हैंडलिंग, ब्रेक सस्पेंशन के बारे में भी अच्छे से जान जाएगा. ऐसा करने से आप अपनी कार को अच्छी कीमत पर सेल कर पाएंगे.
  • कार सेल करने से पहले एक बार कार की ओवरऑल रिपेयरिंग भी जरूर करवा लेनी चाहिए. ऐसा करने से कार में जो भी कमी होगी, वह दूर हो जाएगी. ग्राहक भी सबसे पहले कार के लुक को देखकर ही आकर्षित होता है.
  • कार को पहले से ही इंटीरियर से लेकर एक्सटीरियर तक की सर्विसिंग करा ले. जब आप ग्राहक को अपनी कार के कंडीशन के बारे में बताते हैं, तो आपको उन्हें कार की सर्विस के बारे में भी जानकारी देनी चाहिए. सर्विस रिकॉर्ड बताने से यह साबित हो जाता है कि आपकी कार की कंडीशन काफी बेहतरीन है. आपने समय-समय पर इसके रखरखाव का ख्याल रखा है.
  • हमेशा गाड़ी के कागज को सेफ रखना चाहिए, गाड़ी के कागज के बिना गाड़ी को कोई भी ग्राहक नहीं खरीदता. कार के लिए जरूरी वर्क जैसे इंश्योरेंस, पॉल्यूशन पेपर, पेंडिंग चालान आदि अन्य जरूरी कागजात आपके पास होने चाहिए.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!