बजाज ने लॉन्च की दुनिया की पहली CNG बाइक, मिलेंगे ये लेटेस्ट फीचर्स; देखे माइलेज डिटेल्स

गैजेट डेस्क | भारत में CNG गाड़ियों को काफी पसंद किया जाता है, इसी को ध्यान में रखते हुए अब बजाज ऑटो (Bajaj Auto) की तरफ से अपनी पहली सीएनजी बाइक को भी लॉन्च कर दिया गया है. अगर आप भी इन दिनों किसी बढ़िया बाइक की तलाश में है, तो यह आपके लिए बेहतरीन विकल्प साबित होने वाली है. बजाज ऑटो की तरफ से आज दुनिया की पहली सीएनजी बाइक Bajaj Freedom के तौर पर लॉन्च कर दी गई. जब इस ऐतिहासिक बाइक का लॉन्च किया जा रहा था, उस दौरान केंद्रीय सड़क एवं परिवहन राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी भी मौजूद रहे.

Bajaj Freedom 125

बजाज ने लॉन्च की दुनिया की पहली CNG बाइक

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने इस बाइक को गेम चेंजर बताया. आपको यह आकर्षक लुक और स्पोर्टी डिजाइन में मिलने वाली है. इस बाइक की शुरुआती कीमत भी महज 95 हजार रुपए से ही शुरू होती है. अगर आप भी बाइक के दीवाने हैं और आपको बाइक पर सवारी करना पसंद है, तो निश्चित रूप से आपको बजाज की यह लेटेस्ट बाइक खरीदनी चाहिए.

बजाज ऑटो ने अपनी इस बाइक को कंप्यूटर सेगमेंट में भी लॉन्च किया है, वही टीम की तरफ से इसके लुक और डिजाइन पर बड़ा काम किया गया है. पहली नजर में इस बाइक को देखने पर आपके मन में सवाल आएगा कि सीएनजी सिलेंडर कहां है. बाइक को देखकर आप बिल्कुल भी अंदाजा नहीं लगा सकते कि इसमें आपको सीएनजी सिलेंडर कहां मिलने वाला है.

मिलेंगे ये लेटेस्ट फीचर्स

ऑटो की तरफ से बाइक को लेकर बड़ा दावा भी किया गया है. बता दें कि इस बाइक में सेगमेंट की सबसे लंबी सीट यानि 785 MM की दी गई है, जो फ्रंट में फ्यूल टैंक को काफी हद तक कर कवर भी कर रही है. बजाज की इस लेटेस्ट बाइक में आपको रॉबस्ट ट्रेलिस फ्रेम दिया गया है, जो इस बाइक को काफी हल्का बना देता है. कंपनी की तरफ से बाइक को इंडस्ट्री के 11 अलग- अलग टेस्ट से पास करवाया गया है, जो इसे पूरी तरह से सेफ बताते है.

बाइक को फ्रंट साइड टॉप यहां तक की नीचे रोंद कर भी टेस्ट किया जा चुका है. दुनिया की पहली सीएनजी बाइक Bajaj Freedom में कंपनी ने 125 सीसी की क्षमता का पेट्रोल इंजन दिया है. ये इंजन 9.5PS की पावर और 9.7Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!