CNG Cars Under 8 Lakh: ये है सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली सस्ती CNG कारें, फीचर्स भी है दमदार

नई दिल्ली, CNG Cars Under 8 Lakh | महंगाई के इस दौर में हर कोई चाहता है कि उसे भी कुछ पैसों की बचत हो. पेट्रोल- डीजल से चलने वाली गाड़ियों ने लोगों के खर्च में अच्छा- खासा इजाफा कर दिया है क्योंकि पिछले कुछ दिनों से पेट्रोल- डीजल के दाम लगातार बढ़ रहे हैं.

Maruti Alto New Gen

यही सबसे बड़ी वजह है कि लोगों की पसंद अब सीएनजी कारें बनती जा रही है क्योंकि इन कारों का माइलेज पेट्रोल- डीजल से चलने वाली कारों से कही अधिक है. अगर आप भी एक बढ़िया सीएनजी कार खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो यह खबर आपके लिए बहुत जरूरी है. जी हां, क्योंकि आज हम यहां 8 लाख रुपये में मिलने वाली 3 बेस्ट सीएनजी कारों के बारे में बताने जा रहे हैं.

Maruti Suzuki Celerio CNG

ARAI फ्यूल इफिसिएन्सी- 35.60 किमी/किग्रा

यह भी पढ़े -   अपनी पुरानी कार को अच्छी कीमत पर बेचना चाहते है, तो आज ही करे इन जरूरी टिप्स को फॉलो

न्यू सेलेरियो सीएनजी वर्तमान में भारत में सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली कार है. मारुति के नए 1.0-लीटर K10C डुअलजेट इंजन द्वारा संचालित Celerio CNG में 35.60 किमी / किग्रा का माइलेज देखने को मिलता है. सीएनजी-स्पेक में सेलेरियो 57hp और 82.1Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. मारुति सुजुकी सेलेरियो सीएनजी की कीमत 6.68 लाख (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रुपये है.

यह भी पढ़े -   Maruti Brezza 2022 vs Hyundai Venue 2022 दोनों में यह एसयूवी है बेहतर, जाने फीचर्स और क़ीमत

Maruti Suzuki WagonR CNG

ARAI फ्यूल इफिसिएन्सी- 34.05km/kg

वैगनआर के अपडेट वर्जन में आपको कई अपडेट फीचर्स देखने को मिलेंगे. सीएनजी खरीदारों को केवल 1.0-लीटर मिल के साथ फैक्ट्री फिटेड किट मिलती है. मारुति इस कार के लिए दावा करती है कि वैगनआर सीएनजी 32.52 किमी/किलोग्राम से 34.05 किमी/किलोग्राम का माइलेज देती है. वैगनआर सीएनजी की कीमत फिलहाल 5,47,500 (एक्स-शोरूम, दिल्ली) से शुरू होती है.

यह भी पढ़े -   भारतीय बाजारों में लॉन्च हुई Maruti Brezza 2022, जानिये इसके 8 वैरीएंट की माइलेज डिटेल

Maruti Suzuki Alto 800 CNG

ARAI फ्यूल इफिसिएन्सी- 31.59 किमी/किग्रा

अल्टो 796cc तीन-सिलेंडर इंजन के साथ उपलब्ध है. CNG-स्पेक में यह 40hp और 60Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. ट्रांसमिशन विकल्प में 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स शामिल है. हालांकि, अल्टो 800 देश में सबसे कम शक्तिशाली सीएनजी संचालित वाहन है, लेकिन यह वर्तमान में सबसे सस्ती भी है, जिसकी कीमत 4.89 लाख-4.95 लाख (एक्स-शोरूम) रुपये के बीच है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!