1 लाख की डाउन पेमेंट पर घर लाए चमचमाती New Swift 2024, देनी होंगी हर महीने इतनी EMI

ऑटोमोबाइल डेस्क, New Swift 2024 | अगर आप भी इन दिनों नई गाड़ी खरीदने की प्लानिंग कर रहे है, तो आपके लिए एक अच्छी खबर सामने आई है. भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी की तरफ से युवाओं को लुभाने के लिए मारुति की नई स्विफ्ट को 9 मई को लांच किया गया था. अगर आप भी इस गाड़ी के बेस वेरिएंट LXI को खरीदने का मन बना रहे हैं, तो आप 1 लाख रुपये की डाउन पेमेंट करके अपने घर नई चमचमाती गाड़ी ला सकते हैं. आज की खबर में हम आपको बताएंगे कि डाउन पेमेंट के बाद आपको हर महीने कितने रुपए की ईएमआई का भुगतान करना होगा.

New Maruti Swift

डाउन पेमेंट कर लाएं घर

मारुति की तरफ से लांच की गई नई स्विफ्ट 2024 के बेस वेरिएंट की कीमत 6 लाख 49 हजार रुपये है. अगर आप इस गाड़ी को देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से परचेस करते हैं, तो आपको 45 हजार रुपये का आरटीओ और करीब 36,000 रुपए इंश्योरेंस के देने होंगे. उसके बाद, ऑन रोड यह गाड़ी आपको 7 लाख 31 हजार रुपये में पडने वाली है. अगर आप इस गाड़ी के बेस वेरिएंट को खरीदते हैं, तो बैंक की तरफ से एक्सेस शोरूम कीमत पर ही फाइनेंस किया जाएगा.

हर महीने देनी होगी इतनी EMI

1 लाख रुपये की डाउन पेमेंट करने के बाद आपको तकरीबन 6 लाख 31 हजार रुपए का फाइनेंस करवाना होगा. मान लीजिए आप 5 साल के लिए 6.31 लाख रुपये फाइनेंस करवाते है, तो आपको 9% के हिसाब से ब्याज देना होगा. इस प्रकार 13,099 रुपये की हर महीने EMI देनी होगी.

इस गाड़ी पर आपको 5 साल के लिए तकरीबन 1 लाख 54,000 रुपये एक्स्ट्रा यानी कि ब्याज के तौर पर देने होंगे. उसके बाद, आपको ऑन रोड यह गाड़ी 8 लाख 85 हजार रुपये में पड़ेगी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!