7 अक्टूबर को मार्केट में एंट्री लेगा Hero का इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानिये इसके फीचर्स

ऑटोमोबाइल डेस्क | Hero MotoCorp अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर जल्द ही लॉन्च करने वाला है. बता दें कि कंपनी ने देश में इलेक्ट्रिक टू व्हीलर के बढ़ते बाजार को देखते हुए इस सेगमेंट में भी अपने व्हीकल उतारने का फैसला लिया है. अभी तक हीरो मोटर कोर्प की तरफ से इस स्कूटर को लेकर कोई भी अधिकारी खुलासा नहीं किया गया है लेकिन, कुछ ऐसी रिपोर्ट सामने आ रही है जिसके अनुसार कंपनी इस स्कूटर को विडा नाम से लांच कर सकती है. जिसमें इसे हीरो विड़ा, ई- विड़ा, विडा ईवी आदि का नाम दिया जा सकता है.

यह भी पढ़े -   भारत में लॉन्च हुई Maruti Suzuki Grand Vitara, देखें कीमत और फीचर्स

Electric Vehicle

7 अक्टूबर को लॉन्च होगा Hero MotoCorp का इलेक्ट्रिक स्कूटर

कंपनी इस स्कूटर को 7 अक्टूबर को लॉन्च कर सकती है. बता दें कि कंपनी अपनी 10वीं सालगिरह के मौके पर इस स्कूटर की एक झलक भी लोगों को दिखा चुकी है. हीरो के इस पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको कई बदलाव देखने को मिलेंगे. कंपनी इसमें 3kwh क्षमता वाला लिथियम आयन बैट्री पैक दे सकती है. जिसके साथ 2000 W वाली बीएलडीसी मोटर को जोड़ा जा सकता है. इस बैटरी पैक में आपको नॉर्मल चार्जिंग के साथ-साथ फास्ट चार्जिंग का भी ऑप्शन मिलेगा.

ये होंगे फीचर्स

अब इस स्कूटर के रेंज व स्पीड के बारे में बात की जाए तो स्कूटर की रेंज 75 से 100 किलोमीटर के आसपास रहने वाली है. साथ ही, 55 से 60 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड मिल सकती है. कंपनी इसमें ड्राइव मोड भी दे सकते हैं. वहीं, अगर फीचर्स की बात की जाए तो इसमें 5 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ट्रिप मीटर, डिजिटल क्लॉक आदि कई फीचर देखने को मिल सकते हैं.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!