भारत में बनकर तैयार हुई दुनिया की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार, 10000 रूपये से बुकिंग शुरू

टेक डेस्क । भारत में पिछले कुछ सालों से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में काफी वृद्धि हो रही है. जिसका सीधा असर आम आदमी की जेब पर पड़ता है. मार्केट में इसी सेंटीमेंट को देखते हुए अब कार निर्माता कंपनी अपनी नई सीएनजी कारों को मार्केट में उतार रही है. बता दे कि मार्केट में पेट्रोल और डीजल वाली कारों को रिप्लेस करने के लिए सीएनजी के साथ इलेक्ट्रिक कारें भी हैं.

mahindra car

DEMO Photo

लॉन्च हुई सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार

जो पेट्रोल और डीजल से चलने वाली कारों की तुलना में बढ़िया विकल्प साबित हो सकती है. इसी वजह से अब लोगों का भी इलेक्ट्रिक कारों की तरफ रुझान बढ़ने लगा है. अब लगातार कंपनियों द्वारा अपने नए इलेक्ट्रिक कार के मॉडल्स को बाजार में लॉन्च किया जा रहा है. अभी इलेक्ट्रिक वाहन आम इंजन वाली कारों की तुलना में महंगे हैं,  जिस वजह से ग्राहक इन्हें लेने में आनाकानी करते है. वहीं मुंबई के एक इलेक्ट्रिक वाहन स्टार्टअप ने दावा किया है कि उसने दुनिया की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार बनाई है. साथ ही कंपनी ने इस कार की बुकिंग लेना भी शुरू कर दिया है.

स्ट्रोर्म मोटर्स नाम से स्टार्टअप ने इस स्ट्रॉर्म R3 को लॉन्च किया है. कंपनी ने इसकी शुरुआती कीमत 4.5 लाख रूपये रखी है. यदि आप भी इस कार को लेने का मन बना रहे हैं तो आप 10000 रूपये की टोकन राशि देकर इसे बुक कर सकते हैं. कंपनी द्वारा इस कार को तीन वेरिएंट्स में मार्केट में पेश किया गया है. यह इलेक्ट्रिक कार बड़े साइज की सनरूफ के साथ आती है और इसे सिंगल चार्ज पर 50 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है. पहले स्टेज में यह इलेक्ट्रिक कार केवल दिल्ली-एनसीआर और मुंबई के ग्राहकों के लिए ही उपलब्ध है. कंपनी की वेबसाइट के अनुसार फिलहाल मुंबई, थाणे, नवी दिल्ली, नई दिल्ली, गुरुग्राम और नोएडा के ग्राहक ही इस EV को खरीद सकते हैं. वही इस कार्य के लुक की बात की जाए तो यह इलेक्ट्रिक कार दिखने में काफी अट्रैक्टिव और अलग लुक की है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!