Kia EV6 कार इस दिन होगी लांच, जानिए कीमत और फीचर्स

चंडीगढ़, Kia EV6 | कार निर्माता कंपनी Kia की कारों को भारत में काफी पसंद किया जा रहा है. चाहे वो Kia Seltos हो या Kia Sonet. काफी समय से ऐसी खबरें आ रही थीं कि किआ भारत में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार किआ EV6 पर काम कर रही है. काफी समय से इस बात का इंतजार था कि Kia कब अपनी ईवी6 लाएगी. आखिरकार वह समय आ ही गया.

kia

इस दिन होगी लांच

कंपनी ने हाल ही में घोषणा की है कि kia EV6 को भारतीय बाजार में 2 जून को लाया जाएगा. Kia EV6 सेल्टोस, कार्निवल, सॉनेट और कैरेंस के बाद भारतीय बाजार में किआ की पांचवीं कार होगी. हालांकि, Kia EV6 भारत में किआ की पहली इलेक्ट्रिक कार होगी. आइए जानते हैं किआ ईवी6 में क्या खास दिया गया है और इसके फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस कैसे होंगे. भारत में आने वाली Kia EV6 में रियर व्हील ड्राइव और ऑल व्हील ड्राइव फीचर मिल सकता है जो 77.4 kWh बैटरी से लैस होगा.

आपको बता दें कि किआ ईवी6 ग्लोबल मार्केट में पहले से ही बिक्री के लिए उपलब्ध है. अंतरराष्ट्रीय बाजार में पेश किया गया मॉडल 58kWh यूनिट और 77.4kWh यूनिट के साथ दो बैटरी पैक में आता है. हालाँकि कंपनी ने अभी तक भारत में उपलब्ध होने वाले मॉडल के बारे में स्पेसिफिकेशन को जारी नहीं किया है.

यह भी पढ़े -   लॉन्च होते ही बाजार में छा गई Maruti की यह कार, अभी तक हुई 46,000 बुकिंग्स

Kia EV6 की कीमत

इस कार की कीमत की बात करें तो Kia EV6 की भारतीय बाजार में कीमत 55 लाख से 60 लाख के आसपास हो सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारत में शुरुआत में Kia EV6 की सिर्फ 100 यूनिट्स ही पेश की जाएंगी. माना जा रहा है कि किया ईवी6 भारत में कंप्लीट बिल्टअप (CBU) यूनिट के तहत आएगी.

यह भी पढ़े -   अपनी पुरानी कार को अच्छी कीमत पर बेचना चाहते है, तो आज ही करे इन जरूरी टिप्स को फॉलो

स्पेसिफिकेशन

रेंज की बात करें तो Kia EV6 एक बार चार्ज करने पर करीब 528 किमी की दूरी तय कर सकती है. किआ की नई ईवी भारत में दो चार्जिंग ऑप्शन के साथ आ सकती है. पहला 50KW का चार्जर होगा, जो कार को 10 से 80 प्रतिशत तक चार्ज करने में सिर्फ 73 मिनट का समय लेगा. वहीं 350KW का चार्जर सिर्फ 18 मिनट में कार को 10-80 प्रतिशत तक चार्ज कर सकता है.

यह भी पढ़े -   भारतीय बाजारों में लॉन्च हुई Maruti Brezza 2022, जानिये इसके 8 वैरीएंट की माइलेज डिटेल

Kia EV6 की विशेषताएं

किआ EV6 को भारत में निर्यात किया जाएगा. यह इलेक्ट्रिक कार वातानुकूलित फ्रंट सीट, वायरलेस चार्जर, रेन-सेंसिंग वाइपर और कई ड्राइवर असिस्टेंट सिस्टम जैसे फीचर्स से लैस होगी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!