हो जाएं तैयार: आ रही 5 डोर वाली महिंद्रा थार, मिलेंगे जबरदस्त ऑफरोड फीचर्स

ऑटो मोबाइल | पावरफुल SUV निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा आने वाले दिनों में ऑफ- रोड एसयूवी थार (THAR) को अपडेट करने की तैयारियां शुरू कर रही है. मिली जानकारी अनुसार, कंपनी महिंद्रा थार का 5 डोर ऑप्शन लांच करने की तैयारियों में जुटी हुई है. कंपनी ने बताया है कि 5 डोर मॉडल मौजूदा मॉडल के मुकाबले ज्यादा स्पेस, शानदार फीचर्स और ज्यादा सेफ्टी फीचर्स के पेश किया जाएगा. फिलहाल बाजार में मौजूद 3 डोर महिंद्रा थार को लोगों का काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है और गाड़ी की बिक्री अच्छी चल रही है. मौजूदा 3 डोर महिंद्रा थार की कीमत 13.53 लाख तो वहीं टॉप मॉडल 16.03 लाख रुपए (एक्स शोरूम) में खरीदी जा सकती हैं.

यह भी पढ़े -   22 सालों से मार्केट में है Alto K10 का दबदबा, हर घंटे में 100 कार होती है सेल

thar

मिलेंगे शानदार फीचर्स

खबरों से मिली जानकारी अनुसार, महिंद्रा थार 5 डोर मॉडल को 6 अट्रैक्टिव कलर स्कीम के साथ लांच किया जा सकता है, जिनमें ब्लू और ग्रीन जैसे कलर भी शामिल होंगे. सुरक्षा के लिहाज से गाड़ी में मल्टीपल एयरबैग्स, हिल स्टार्ट कंट्रोल, इलेक्ट्रोनिक स्टैबिलिटी प्रोग्राम, आइसोफिक्स चाइल्ड माउंट समेत अन्य कई फीचर्स दिए जाएंगे. वहीं ज्यादा केबिन स्पेस और बूट स्पेस के साथ ही शानदार इंटीरियर और एक्सटीरियर भी मिलेगा.

वहीं बात 5 डोर महिंद्रा थार के इंजन और पॉवर की करें तो मौजूदा मॉडल 3 डोर की ही तरह इसमें भी 2.0 लीटर mStallion टर्बो पेट्रोल और 2.2 लीटर mHawk टर्बो डीजल इंजन दिया जाएगा, जो क्रमश: 152 बीएचपी की पावर 320 न्यूटन मीटर टॉर्क के साथ ही 132 बीएचपी की पावर और 320 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करेंगे.

यह भी पढ़े -   22 सालों से मार्केट में है Alto K10 का दबदबा, हर घंटे में 100 कार होती है सेल

बताया जा रहा है कि नई 5 डोर महिंद्रा थार ज्यादा चौड़े टायर के साथ ही हल्के स्टीयरिंग व्हील्ज और बेहतर सस्पेंशन सेटअप से लैस होगी. महिंद्रा थार 5 डोर में 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन देखने को मिल सकते हैं तो वहीं साथ ही इसमें 4X4 ड्राइवट्रेन भी होगा. कुल मिलाकर महिंद्रा एंड महिंद्रा थार का एक शानदार मॉडल मार्केट में लॉन्च करने की तैयारी में है जो लोगों को अपनी ओर आकर्षित कर सकें.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!