Maruti Swift Car: मारुति ने लॉन्च की नई स्विफ्ट 2024, इस दिन लांच होगा सीएनजी वेरिएंट; देखे माइलेज

ऑटोमोबाइल डेस्क, Maruti Swift Car | अगर आप भी इन दिनों एक बजट सेगमेंट की नई गाड़ी खरीदने का मन बना रहे है, तो आज की यह खबर आपके लिए है. भारत की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी के नाम से जाने जाने वाली मारुति ने हाल ही में स्विफ्ट 2024 को लांच कर दिया है. कंपनी की तरफ से इस गाड़ी के पेट्रोल वेरिएंट को लांच किया गया है. जल्द ही, आपको सीएनजी विकल्प में भी यह गाड़ी बाजारों में मिल जाएगी. आज की इस खबर में हम आपको बताएंगे कि सीएनजी के साथ नई स्विफ्ट कितना माइलेज देने में सक्षम होगी.

New Maruti Swift

भारत में बढ़ रही डिमांड

भारतीय बाजारों मे बड़ी- बड़ी कार कंपनियों की तरफ समय- समय पर कई गाडियां लांच की जाती है, इन दिनों अधिकतर लोग सीएनजी की गाड़ियों को खरीदना ज्यादा पसंद कर रहे हैं. पेट्रोल वेरिएंट के बाद जल्द ही सीएनजी वेरिएंट को भी लॉन्च किया जा सकता है, लेकिन अभी तक आधिकारिक रूप से इस बारे में कोई भी जानकारी शेयर नहीं की गई है.

क्या रहेगा माइलेज?

फिलहाल, कंपनी की तरफ से नई स्विफ्ट को पेट्रोल वेरिएंट में ही लॉन्च किया गया है. इसमें आपको 1.2 लीटर का नया Z12E 1.2 लीटर क्षमता इंजन मिलने वाला है, नए इंजन में 60 किलोवाट की पावर मिलती है और 111.7 न्यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है. इसमें फाइव स्पीड मैनुअल और एएमटी ट्रांसमिशन भी दिया गया है. नई स्विफ्ट के मैनुअल वेरिएंट का एवरेज 24.8 और एमटी का एवरेज 25.75 KM प्रति लीटर होने वाला है.

वही, सीएनजी वेरिएंट की बात की जाए, तो उसका एवरेज 32 किलोमीटर/ प्रति किलोग्राम के आसपास हो सकता है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!