मारुति सुजुकी स्विफ्ट ने बनाया बिक्री में नया रिकॉर्ड, 1 लाख की डाउन पेमेंट पर घर लाए नई गाड़ी

ऑटोमोबाइल डेस्क | अगर आप भी इन दिनों नई गाड़ी खरीदने का प्लान बना रहे हैं, तो आज की यह खबर आपके लिए है. बता दें कि बीते महीने मारुति सुजुकी स्विफ्ट (Maruti Suzuki Swift) ने बिक्री के अपने पुराने सभी रिकार्ड्स को ब्रेक कर दिया. इसके साथ ही, यह गाड़ी सबसे ज्यादा सेल होने वाली गाड़ी भी बन गई है. मारुति सुजुकी स्विफ्ट ने बिक्री के मामले में मारुति की अन्य कारों को पछाड़ दिया था. इन दिनों ग्राहकों को मारुति सुजुकी की नई स्विफ्ट काफी पसंद आ रही है और इसकी डिमांड भी काफी बढ़ती जा रही है.

New Maruti Swift

गाड़ी खरीदने वालों के लिए जरूरी खबर

देश में हर महीने हजारों लोग गाड़ी फाइनेंस करवाते हैं. अगर आप भी स्विफ्ट को फाइनेंस करवाने की प्लानिंग कर रहे हैं, तो हम आपको इसके बेस मॉडल और टॉप मॉडल पर लोन, EMI और इंटरेस्ट रेट साथ ही डाउन पेमेंट के बारे में भी डिटेल जानकारी देने वाले हैं. नई मारुति स्विफ्ट को फाइनेंस करवाने से पहले आपको इसकी कीमत के बारे में अवश्य ही जानकारी होनी चाहिए. नई मारुति स्विफ्ट की कीमत 6.49 लाख रूपये से शुरू होती है. वहीं, इसके टॉप मॉडल की कीमत तकरीबन 10 लाख रुपए तक जाती है.

डाउन पेमेंट पर घर लाए मारुति सुजुकी स्विफ्ट

नई मारुति सुजुकी स्विफ्ट के बेस मॉडल एलएक्सआई की ऑन रोड कीमत के बारे में बात की जाए, तो यह लगभग 7 लाख 28 हजार रुपए के आसपास है. आप इसे 1 लाख रुपये की डाउन पेमेंट देकर फाइनेंस करवा सकते हैं. अब बैंक इस पर कम- से- कम 9.2% के हिसाब से ब्याज चार्ज करेगा, तो 5 साल के कार लोन पर हर महीने आपको 13,108 रूपये की ईएमआई देनी होगी. 5 साल की अवधि में आपको 1 लाख 58 हजार रूपये ब्याज के तौर पर देने होंगे.

मारुति सुजुकी स्विफ्ट जेडएक्सआई मैनुअल के ऑन रोड प्राइस की बात की जाए, तो इसका प्राइस 9 लाख 25,000 रूपये है. अगर आप 1 लाख रूपये डाउन पेमेंट देकर बाकी बचे हुए अमाउंट का फाइनेंस करवा लेते हैं, तो आपको 8 लाख 25,000 रूपये का फाइनेंस करवाना होगा. 5 साल के लिए यदि आप किस्त बनवाएंगे, तो आपको तकरीबन 17,206 रूपये हर महीने किस्त के रूप में देने होंगे.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!