नई हुंडई क्रेटा भारत में लॉन्च, पूरे भारत में होगी कार की एक कीमत

ऑटोमोबाइल, Hyundai Creta New Model । भारतीय बाजारों में एसयूवी की काफी डिमांड है. इसी को देखते हुए अब हुंडई मोटर्स ने भी क्रेटा का नया वर्जन लॉन्च किया है. बता दे कि क्रेटा पहले से ही हुंडई की सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी है. अब क्रेटा का नाइट एडमिशन लांच होने से उम्मीद लगाई जा रही है कि इस कार की डिमांड में और भी वृद्धि हो सकती है.

creta

हुंडई मोटर्स ने क्रेटा का नया वर्जन किया लॉन्च 

इस कार की खास बात यह है कि इसकी पूरे भारत में एक कीमत है. कंपनी ने बताया कि हुंडई क्रेटा नाइट एडमिशन की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत पूरे देश में 13 लाख 51 हजार 200 रुपए है. कंपनी ने क्रेटा के नए वर्जन को चार वेरिएंट के साथ बाजार में उतारा है. इसका बेस मॉडल 6MT S+ है. इस मॉडल की शुरुआती कीमत डीजल इंजन के लिए 14 लाख 47 हजार 200 रुपए है.

इसी प्रकार टॉप मॉडल iVT SX (O) के पेट्रोल वेरिएंट की एक्स शोरूम कीमत 17 लाख 22 हजार रूपये है. वहीं डीजल वेरिएंट की कीमत 18 लाख 18 हजार रूपये है. इस लॉन्चिंग के साथ ही हुंडई ने MY22 क्रेटा में भी कई बदलाव किए गए हैं. कंपनी ने सभी वेरिएंट में टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम फिट किया है. बता दे कि टॉप मॉडल के डीजल और पेट्रोल दोनों ही वेरिएंट में न्यू डेनिम ब्लू कलर के साथ ग्लॉसी ब्लैक सेंटर कंसोल दिया गया है.

यह भी पढ़े -   इंतजार हुआ खत्म! आ गई Honda की नई SUV, देखें लुक और फीचर्स

कंपनी क्रेटा के S प्लस वैरीअंट में कई ऐसे भी फीचर देने वाली है जो कंपनी के S वेरिएंट में नहीं है. इन फीचर्स में स्मार्ट पैनोरमिक सनरूफ, स्मार्ट वायरलेस चार्जर, पैडल शिफ्टर आदि शामिल है. वही कंपनी के इस वर्जन के एक्सटीरियर में रेडिएटर ग्रिल पर ब्लैक ग्लास के साथ रेड इंसर्ट दिए गए हैं. इसके साथ ही ग्लास एक्सटीरियर स्टाइलिंग एलिमेंट, फ्रंट एंड रिअर स्किड प्लेट आदि भी शामिल है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!