हुंडई की इस SUV की दोबारा बढ़ी कीमते, जानिये नई कीमतें

नई दिल्ली | इस साल दूसरी बार हुंडई इंडिया ने अपने कॉन्पैक्ट एसयूवी वेन्यू की कीमतों में बढ़ोतरी की. इसके पीछे की वजह बढ़ती ऑपरेशनल और इनपुट लागत को बताया गया. बता दें कि आने वाले महीनों में वेन्यू कॉम्पैक्ट एसयूवी के लिए एक बड़ा अपडेट आने वाला है.

creta

 

हुंडई की यह कार देगी मार्केट में मौजूद अन्य कारों को देगी कड़ी टक्कर 

इससे पहले हुंडई ने जनवरी में भी कीमतों में इजाफा किया था. वेन्यू के बेस मॉडल की कीमत अब 7.11 लाख रुपए से शुरू होगी और पेट्रोल वेरिएंट में 12000 रूपये की बढ़ोतरी देखी गई है. इसमें 1.2 लीटर नेचुरली एसपीरेटेड इंजन और 1.0 लीटर टर्बो पैट्रोल इंजन देखने को मिलेगा. वेन्यू के पेट्रोल मॉडल की कीमत की बात की जाए तो यह 7.11 लाख से 11.82 लाख रूपये तक है.

यह भी पढ़े -   भारत में तहलका मचाने आ रहीं है ये टॉप 5 SUV, जानिए फीचर व लॉन्चिंग डेट

वही वेन्यू के डीजल वैरीएट में डीजल एसएक्स ट्रीम को छोड़कर 12,100 रूपये की कीमत में बढ़ोतरी की गई. इसमें 100 hp 1.5 लीटर इंजन मिलता है. इसकी कीमत अब 9.9 लाख रुपए से शुरू होती है और 11.83 रूपये तक जाती है. वेंन्यू भारतीय बाजार में किआ सोनेट, टाटा नेक्सन, महिंद्रा xuv300, निसान मैगनाइट, रेनॉल्ट किगर और मारुति सुज़ुकी विटारा जैसी पॉपुलर कारों को कड़ी टक्कर देते हुए नजर आएगी.

यह भी पढ़े -   इंतजार हुआ खत्म! आ गई Honda की नई SUV, देखें लुक और फीचर्स

ऑटो एक्सपर्ट का दावा है कि 2022 हुंडई वेन्यू फेसलिफ्ट नए लुक और नए डिजाइन में पेश की जाएगी. नई बेन्यू का फ्रंट लुक हुंडई टुसो के समान होगा. गाड़ी के फ्रंट में नई ग्रिल भी देखने को मिल सकती है. नए डिज़ाइन के हैंड लैंप के साथ फोग लैंप और टर्न सिग्नल इंडिकेटर भी देखने को मिल सकता है. वही इस कार के इंजन की बात की जाए तो इसमें 1.2 लीटर नेचुरल एसपीरेटेड पेट्रोल इंजन होगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!