ये सरकारी बैंक दे रहा कम ब्याज दरों पर कार लोन, यहाँ देखें कितनी बनेगी मंथली EMI?

ऑटोमोबाइल डेस्क | अगर आप भी कार लोन लेने का मन बना रहे हैं, तो आज की यह खबर आपके लिए है. आज की इस खबर में हम आपको बताएंगे कि कार लोन (Car Loan) लेते समय आपको किन बातों का विशेष ध्यान रखने की आवश्यकता होती है. अगर आप कार लोन लेना चाहते हैं, तो आपको यह अवश्य ही चेक कर लेना चाहिए कि कौन- सा बैंक कम ब्याज दरों पर लोन उपलब्ध करवा रहा है.

Maruti Suzuki WagonR Car

लोन पर गाड़ी लेने वालों के लिए जरूरी खबर

देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया ओटो लोन पर सबसे कम ब्याज दरें ऑफर कर रहा है. स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया (SBI) की कार लोन पर ब्याज की दरे 8.75% से लेकर 9.85% तक रहने वाली है. बता दें कि गाड़ी के प्रकार और सिबिल स्कोर पर भी इंटरेस्ट रेट डिपेंड करती है, अगर आपका सिबिल स्कोर अच्छा होगा, तो आपको मिनिमम ब्याज दर पर आसानी से लोन मिल जाएगा.

इस प्रकार करना होगा ब्याज का भुगतान

अगर आप SBI से कार लोन लेने जा रहे हैं, तो आपका क्रेडिट स्कोर 800 या फिर उससे ज्यादा होना चाहिए. आपको 3 से 5 साल की अवधि वाले कार लोन पर 8.85% ब्याज देना होगा. आपका क्रेडिट स्कोर 775 से 779 के बीच है, तो आपको समान अवधि के कार लोन पर 9% के हिसाब से ब्याज  देना होगा.

अगर आप एसबीआई से 5 साल की अवधि के लिए 10 लाख रुपए का कर लोन लेते हैं और आपका सिबिल स्कोर 800 से ज्यादा है, तो आपको 8.85% के हिसाब से ब्याज का भुगतान करना होगा. इस प्रकार आपकी मंथली EMI 20,686 रुपए की बनेगी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!