Best Cars: छोटी फैमिली के लिए ये कार है बेस्ट, बढ़िया माइलेज और क़ीमत 5 लाख रूपये से कम

ऑटोमोबाइल डेस्क | भारत में हैचबैक एंट्री लेवल कारों की डिमांड सबसे ज्यादा है. बता दें कि इन कारों की जहां कीमत कम होती है. वहीं, माइलेज भी बेहतर होती है. लो मेंटेनेंस के साथ आसानी से ड्राइविंग के चलते लोग हैचबैक कारों को ही ज्यादा पसंद करते हैं. महानगरों में भारी ट्रैफिक में बड़ी कारों की ड्राइविंग में काफी मुश्किलें होती है. ऐसे में लोग छोटी गाड़ी को ज्यादा पसंद करते हैं. यदि आप भी एक किफायती हैचबैक कार खरीदना चाहते हैं तो आज की यह खबर आपके लिए काफी अहम होने वाली है. इन कारों की शुरुआती कीमत भी 5 लाख रूपये से कम होती है. यह कारे काफी किफायती होती है और इस लिस्ट में सेवन सीटर कार भी शामिल है, जो बड़ी फैमिली के लिए भी बढ़िया है.

car

Maruti Alto 800 और K10

देश की सबसे किफायती कार के तौर पर जानी जाने वाली मारुति आल्टो K10 को हाल ही में लांच किया गया. कुल चार ट्रीम में आने वाली इस कार की शुरुआती कीमत 3.99 लाख रूपये है. इस कार में कंपनी ने 1 लीटर की क्षमता का ड्यूल पेट्रोल इंजन इस्तेमाल किया है, जो 67PS की पावर और 89 एनएम का टॉर्च जनरेट करता है. इस इंजन को 5 स्पीड मैन्युअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन गियर बॉक्स से लैस किया गया है. इसके अलावा इसमें आइडियल इंजन स्टार्ट टेक्नोलॉजी भी मिलती है. यदि इस कार के फीचर्स की बात की जाए तो इसमें 7 इंच का टच इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है.

एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड फोटो को सपोर्ट करता है. इसके अलावा कीलेस एंट्री, एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल, मैन्युअल रूप से एडजेस्टेबल आउटसाइड रियर व्यू मिरर भी दिए गए है. मारुति 800 बिक्री के लिए भी उपलब्ध है. उसमें कंपनी ने 0.8 लीटर की क्षमता का पेट्रोल इंजन इस्तेमाल किया है. यह इंजन 48 ps की पावर और 69 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है. यह कार सीएनजी वेरिएंट में उपलब्ध है.

यह भी पढ़े -   दिसंबर से Hero के दोपहिया वाहन खरीदना होगा महंगा, जानें कितने रुपए तक बढ़ी कीमतें

Renault KWID

फ्रांस की प्रमुख वाहन निर्माता रेनो की एंट्री लेवल हैचबैक कार क्विड आपके लिए बेहतर ऑप्शन हो सकती है. यह कार कुल चार वेरिएंट में उपलब्ध है, इसकी शुरूआती कीमत 4.64 लाख रूपये है. कंपनी ने इसे अलग-अलग पेट्रोल इंजन विकल्पों के साथ पेश किया है. इसका 0.8 लीटर पेट्रोल इंजन 54 PS की पावर और 72 NM का टॉर्क जनरेट करता है. यह इंजन फाइव स्पीड मैनुअल गियर बॉक्स के साथ आता है.

यह भी पढ़े -   दिसंबर से Hero के दोपहिया वाहन खरीदना होगा महंगा, जानें कितने रुपए तक बढ़ी कीमतें

Maruti S – Presso

मारुति सुज़ुकी एस्प्रेसो को कंपनी ने एक माइक्रो एसयूवी का लुक दिया है. इसे आइडल सिटी कार के तौर पर जाना जाता है. इसकी शुरुआती कीमत 4.25 लाख रूपये है. कंपनी ने इसमें 1.0 लीटर की क्षमता का पेट्रोल इंजन इस्तेमाल किया है, जो 68 PS की पावर और 90 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है. यह इंजन फाइव स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और ऑटोमेटिक गियर बॉक्स से लैस है. कंपनी की तरफ से दावा किया गया है कि इसका पैट्रोल वैरीअंट 24 किलोमीटर और सीएनजी वेरिएंट 32.73 प्रति किलोग्राम का माइलेज देता है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!