भारत मे इस साल CNG वेरिएंट की यह कारे होंगी लॉन्च, जानिये डिटेल

ऑटोमोबाइल डेस्क, CNG Cars | यदि आप भी नई एसयूवी लेने की प्लानिंग कर रहे हैं और बढ़ी हुई फ्यूल की कीमतों की वजह से परेशान है, तो हम आपको इस खबर में बताएंगे कि देश में किन-किन एसयूवी का जल्द ही सीएनजी वर्जन आने वाला है. सीएनजी, पेट्रोल और डीजल की तुलना में काफी सस्ती है.  इन एसयूवी को कई बार टेस्टिंग के दौरान भी देखा गया है.

cng kit patna

जल्द टाटा मोटर्स लॉन्च करेगी सीएनजी कारे 

टाटा मोटर्स भी सीएनजी मॉडल पर बड़ा दांव लगा रही है. हाल ही में उन्होंने टियागो और टिगोर सीएनजी के साथ सफलता का स्वाद चखा. अब वह जल्द ही टाटा मोटर्स पंच सीएनजी के साथ अपने सीएनजी लाइनअप का भी विस्तार करने वाली है, इसे कई बार टेस्टिंग के दौरान भी देखा गया है. बता दे कि पंच सीएनजी टीयागो और टिगोर सीएनजी में 1.2 लीटर सामान्य पेट्रोल इंजन देखने को मिल सकता है.

यदि इस कार के पावर और टोर्क आउटपुट की बात की जाए तो टियागो और टिगोर सीएनजी के आंकड़ों के समान  यह 72PS और 95 NM होने की संभावना है. टाटा मोटर्स इस साल सीएनजी कारों को मार्केट में लॉन्च कर सकती है. इसी दिशा में फिलहाल टाटा मोटर्स नैक्सान सीएनजी की टेस्टिंग कर रही है. बता दे कि नेक्सॉन सीएनजी उन सीएनजी कारों में से एक थी,जिसका टर्बो पैट्रोल इंजन के साथ टेस्ट किया गया था. यह 1.2 लीटर टर्बो पैट्रोल इंजन और 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आएगी.

यह भी पढ़े -   इंतजार हुआ खत्म! आ गई Honda की नई SUV, देखें लुक और फीचर्स

वही मारुति सुजुकी भी वर्तमान में भारत में 2022 ब्रेजा लॉन्च करने की तैयारियां कर रही है. इसे पेट्रोल इंजन के साथ-साथ सीएनजी वेरिएंट में भी लॉन्च किया जा सकता है. इसमें सीएनजी के साथ नए 1.5 L ड्यूलजेट नॉर्मल पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया जाएगा. इस नए पावरट्रेन ने सीएनजी ऑप्शन के साथ अर्टिगा फेसलिफ्ट के साथ शुरुआत की है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!