अगले हफ्ते भारतीय बाजारों में दस्तक देने वाली है यह दो शानदार कारें, बुकिंग हुई शुरू

ऑटोमोबाइल डेस्क | यदि आप भी कार खरीदने का मन बना रहे हैं तो आपके लिए एक बड़ी खबर सामने आई है. भारत में अगले हफ्ते दो शानदार कारे लॉन्च होने वाली है. इसमें से एक किआ की इलेक्ट्रिक कार भी है, जो भारत में कंपनी की पहली इलेक्ट्रिक कार होगी. आज हम आपको इस खबर में अगले हफ्ते लांच होने वाली किआ और फॉक्सवैगन कारों के बारे में डिटेल जानकारी देंगे.

kia

जल्द मार्केट में एंट्री लेगी किया kia की यह शानदार कर 

Kia इंडियन मार्केट में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने के लिए एकदम तैयार है. कंपनी ने देश में पहले इसकी 100 यूनिट कार बेचने की प्लानिंग बनाई है. बता दें कि इस गाड़ी की बुकिंग भी शुरू हो चुकी है. Kia ईवी-6 के बाद हुंडई IONIQ5 भी भारतीय बाजारों में एंट्री करने को तैयार हैं. इन दोनों ही गाड़ियों को एक ही प्लेटफार्म पर तैयार किया गया है. इंटरनेशनल मार्केट में दोनों गाड़ियां एक दूसरे को कड़ी टक्कर देती हुई नजर आती है. प्लेटफॉर्म के साथ इन दोनों गाड़ियों का बैटरी बैकअप, मोटर और कई फीचर्स भी समान है.

यह होंगे कार में स्पेशल फीचर  

वर्टस एलइडी प्रोजेक्टर हैंडलैंप, इंटीग्रेट एलइडी डीआरएल और स्प्लिट एलइडी टैल लैंप को सपोर्ट करेगा. इस कार के फ्रंट बंपर और ग्रिल पर क्रोम इंटेक्स भी देखने को मिलेगा. इसमें ग्राहकों की सुविधा के लिए कई सेफ्टी फीचर भी दिए गए हैं. टॉप वैरियंट -6 एयर बैग से लैस है. सेफ्टी फीचर के संदर्भ में इसमें रियल पार्किंग सेंसर, रियर पार्किंग कैमरा, टायर प्रेशर चेकर करने वाली डिवाइड जैसी आदि सेफ्टी फीचर है. फॉक्सवैगन की नई सेडान वर्टस सिक्स कलर ऑप्शन में आएगी.

यह भी पढ़े -   Maruti Brezza 2022 vs Hyundai Venue 2022 दोनों में यह एसयूवी है बेहतर, जाने फीचर्स और क़ीमत

यह वीडब्ल्यू वेंटो के डॉयमेंशन में बड़ा होगा, डॉयमेंशन की बात करें तो, यह लंबाई में 4,561 मिमी, चौड़ाई में 1,752 मिमी और ऊंचाई में 1,507 मिमी 2,651 मिमी के व्हीलबेस के साथ आता है, जिसकी वजह से यह वेंटो की तुलना में लंबा, चौड़ा और लंबा बनाता है, 2,553 मिमी लंबे व्हीलबेस देता है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!