कब लॉन्च होगा Maruti Suzuki स्विफ्ट का CNG वर्जन, इन गाड़ियों को मिलेगी कड़ी टक्कर; जानें कीमत

ऑटोमोबाइल डेस्क | अभी कुछ दिन पहले ही मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) की तरफ से अपनी मशहूर मारुति स्विफ्ट के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को लांच किया गया था. इस दौरान आपको नई स्विफ्ट के इंटीरियर और एक्सटीरियर में भी काफी बदलाव देखने को मिला था. कंपनी की तरफ से न्यू स्विफ्ट में बिल्कुल नया Z सीरीज का इंजन ऐड किया गया है. कंपनी की तरफ से दावा किया जा रहा है कि नई स्विफ्ट का नया MT वेरिएंट 24.8 KMPL पर तक की माइलेज देने में सक्षम है.

Maruti Suzuki Swift Mocca Car

इन गाड़ियों को मिलेगी टक्कर

मारुति सुजुकी की तरफ से अभी आधिकारिक तौर पर न्यू स्विफ्ट के सीएनजी वर्जन को लेकर कोई भी बड़ा ऐलान नहीं किया गया है. वायरल हो रही खबरों के अनुसार, न्यू स्विफ्ट सीएनजी आने में अभी कुछ महीनों का समय लगने वाला है. सीएनजी वेरिएंट के लांच होने से हुंडई की ग्रैंड i10 Nios और टाटा टियागो दोनों को ही काफी टक्कर मिलने वाली है.

मारुति सुजुकी के एरेना शोरूम में बेची जा रही कारों की तरह ही स्विफ्ट के भी सीएनजी वेरिएंट को जल्द ही लॉन्च किया जा सकता है, इस प्रकार की भी कई खबरें सामने आ रही है.

जानें कीमत

कंपनी की नए इंजन के साथ यह देश की पहली सीएनजी होने वाली है. पेट्रोल इंजन के मुकाबले सीएनजी इंजन के पावरट्रेन की पावर थोड़ी कम रहने वाली है. नई स्विफ्ट की एक्सेस शोरूम कीमत 6 लाख 49 हजार रुपये से 9 लाख 64 हजार रूपये के बीच है. बाजार के जानकारों का कहना है कि पहले के वेरिएंट की तुलना में स्विफ्ट का सीएनजी वेरिएंट 90 हजार से 95,000 रूपये महंगा होने वाला है. नई स्विफ्ट मैन्युअल बॉक्स के साथ 1 लीटर में करीब 24.80 KPL तक का माइलेज देने में सक्षम होगी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!