हरियाणा में अपना घर खरीदने वालों के लिए अच्छी खबर, बढ़ी फ्लैटों के आवेदन की तिथि

चंडीगढ़ । हरियाणा में अपना घर लेने वाले इच्छुक कमजोर आय वर्ग और बीपीएल परिवारों के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है. बता दे कि हरियाणा आवास बोर्ड ने पिंजोर- कालका में आर्थिक रूप से कमजोर व बीपीएल परिवारों के लोगों के लिए फ्लैट के लिए आवेदन तिथि को बढ़ा दिया है. आवास बोर्ड द्वारा निर्मित 242 तीन मंजिला फ्लैट के आवेदन की तिथि को 15 नवंबर तक बढ़ाया गया है. इन फ्लैटों की कीमत काफी कम है.

यह भी पढ़े -   हरियाणा सरकार ने मुख्य सचिव के पद पर संजीव कौशल को किया नियुक्त, पीके दास को बनाया एससीआर

flat

हरियाणा में घर लेने वाले लोगों के लिए खुशखबरी

बता दे कि हरियाणा आवास बोर्ड ने फ्लैटों की अनुमानित कीमत ₹692000 निर्धारित की है. वही व्यक्ति को आवेदन के समय फ्लैट के अनुमानित कीमत की 10 फीसदी राशि ऑनलाइन जमा करानी होगी और शेष राशि का भुगतान बाद में करना होगा. हरियाणा आवास बोर्ड के मुख्य प्रशासक अशंज सिंह ने बताया कि बोर्ड द्वारा 16 अगस्त से 15 सितंबर के बीच सेक्टर 3,4 व 4 ए में बने आवासों के लिए आवेदन मांगे गए थे. बाद में इस तिथि को बढ़ाकर 15 अक्टूबर कर दिया गया था.

यह भी पढ़े -   हरियाणा के एएसआई राजेश कुमार ने किया ऐसा सराहनीय कार्य, पुलिस डीजीपी ने भी की प्रशंसा

अब दोबारा से इस तिथि को बढ़ाकर 15 नवंबर कर दिया गया है. फ्लैट का अनुमानित कवर्ड एरिया लगभग 300 वर्ग फीट है.इससे फ्लैट खरीदने के इच्छुक लोगों को अधिक समय मिलेगा. साथ ही उन्होंने बताया कि फ्लैटों के लिए ड्रॉ के पश्चात सफल आवेदकों को अनुमानित कीमत की 15 फीसदी राशि जमा करानी होंगी. वही बकाया 60 % राशि अलॉटमेंट के 100 दिन के अंदर जमा करवानी होगी या 156 समान मासिक किस्तों में ब्याज सहित देनी होंगी. उन्होंने बताया कि आवेदन ऑनलाइन स्वीकार किए जाएंगे.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!