तोहफा: ₹10000 तक बढ़ कर आएगी इन कर्मचारियों की सैलरी

नई दिल्ली ।  SAIL के कर्मचारियों को शानदार तोहफा मिला है. उनके वेतन भत्ते में रिवीजन पर सहमति बन गई है. बता दें कि नेशनल ज्वाइंट कमेटी फॉर स्टील की कोर ग्रुप की बीते हफ्ते बैठक हुई. जिसमें प्रबंधन और कामगारों की यूनियनों के बीच समझौता हुआ. इस बैठक का आयोजन नई दिल्ली के होटल अशोका में आयोजित किया गया. बता दें कि इस बैठक में हिंद मजदूर सभा के नेता राजेंद्र सिंह शामिल रहे उन्होंने बताया कि नए समझौते के अनुसार सेल के सभी कर्मियों को 26.05% प्रतिशत पकर्स देने पर सहमति बनी है.

यह भी पढ़े -   आंदोलनरत आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को हरियाणा सरकार की बड़ी सौगातें, इन मांगों पर बनीं सहमति

OFFICE

सेल कर्मचारियों को मिला शानदार तोहफा

इस समझौते से देश भर में सेल के विभिन्न प्लांटो और इकाइयों में कार्यरत 70000 से ज्यादा कर्मचारियों को 6हजार से ₹10000 तक मासिक वेतन का लाभ होगा. इस बैठक में सेल शीर्ष प्रबंधक के अधिकारियों के साथ विभिन्न मान्यता प्राप्त श्रमिक यूनियनों एटक, इंटक, एचएमएस, सीटू और बीएमएस के प्रतिनिधि शामिल रहे.  समझौते के बाद सेल प्रबंधन और तीन श्रमिक यूनियनों एटक, इंटक, एचएमएस के प्रतिनिधियों ने एमओयू पर हस्ताक्षर कर दिया, जबकि दो यूनियनों सीटू और बीएमएस ने 28 प्रतिशत से कम भत्ते पर असहमति जतायी है.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल, जानें क्या है नई कीमत

एचएमएस नेता राजेंद्र सिंह के अनुसार तेल के कामगारों का वेतन पुनरीक्षण 1 जनवरी 2017 से ही लंबित था. यूनियनों की ओर से 30% भत्ते की मांग की जा रही थी. बता दे कि दोनों पक्षों के बीच 26.05% भत्ते के भुगतान पर प्रबंधन ने सहमति जताई है. बता दें कि प्रबंधन ने जनवरी 2020 से नए समझौते के अनुसार सभी कामगरो को एरियर देने पर भी सहमति जाहिर की थी. राजेंद्र सिंह ने बताया कि सेल के ठेका मजदूर और आवास भत्तो से जुड़े मुद्दों पर शीघ्र ही दूसरी बैठक का आयोजन किया जाएगा. सेल कर्मियों के लंबित पे का मुद्दा पिछले दिनों संसद में भी उठा था.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!