HDFC ने दिया ग्राहकों को बड़ा झटका: महंगा हुआ होम लोन, पहले से ज्यादा EMI का करना होगा भुगतान

नई दिल्ली | देश की सबसे बड़ी हाउसिंग फाइनेंस कंपनी हाउसिंग डेवलपमेंट एंड फाइनेंस कॉरपोरेशन (HDFC) ने ग्राहकों को एक बार फिर से बड़ा झटका दिया है. बता दें कि एचडीएफसी ने अपने रिटेल प्राइम लेंडिंग रेट में बढ़ोतरी की है. जिस वजह से ग्राहकों के लिए होम लोन महंगा हो गया है. आरपीएलआर बेंचमार्क लेंडिंग रेट होता है, इसे आप न्यूनतम ब्याज दर भी कह सकते हैं. एचडीएफसी की तरफ से इसमें 0.25% की बढ़ोतरी की गई है.

यह भी पढ़े -   केनरा के बाद इंडियन ओवरसीज बैंक ने किया FD ब्याज दरों में बदलाव, जाने बढ़ी हुई ब्याज दरें

Loan

बिगड़ने वाला है आपका मंथली बजट

बढ़ी हुई ब्याज दरों को आज से लागू कर दिया गया है. इसका असर नए व मौजूदा दोनों ग्राहकों पर पड़ने वाला है. दोनों ग्राहकों के लिए लोन की ईएमआई में अब वृद्धि होने वाली है, जिससे उनका मंथली बजट भी बिगड़ने वाला है. एचडीएफसी की तरफ से स्टॉक एक्सचेंज को शनिवार को ब्याज दरों में वृद्धि की जानकारी दी गई. एचडीएफसी ने हाउसिंग लोन पर अपनी रिटेल प्राइम लेंडिंग रेट बढ़ा दी है.

जल्द होने वाली है RBI की मौद्रिक नीति समिति की बैठक

इससे पहले भी एचडीएफसी की तरफ से 9 जून को आरपीएलआर में 50 बेसिस प्वाइंट की बढ़ोतरी की गई थी. उससे पहले 1 जून को इसमें 0.5% की बढ़ोतरी की गई थी. एचडीएफसी की तरफ से रिटेल प्राइम लेंडिंग रेट में की गई वृद्धि की वजह से उधारकर्ताओं के लिए होम लोन और भी महंगा हो गया है. एचडीएफसी ने ब्याज दरों में यह बढ़ोतरी भारतीय रिजर्व बैंक की मौद्रिक नीति समिति की बैठक से कुछ दिन पहले की है.

यह भी पढ़े -   RBI ने रद्द किया इस बैंक का लाइसेंस, 6 सप्ताह बाद बंद हो जाएगा बैंक का कारोबार

आरबीआई की इस एमपीसी बैठक में महंगाई को रोकने के लिए रेपो रेट को फिर से बढ़ोतरी की जा सकती है. इसी वजह से एचडीएफसी ने ब्याज दरों में पहले ही बढ़ोतरी की है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!